ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन के नाम पर म्यूजियम बनाने का प्रस्ताव, नाराज हुए बिग बी!

अंधेरी से विधायक अमित साटम के इस प्रस्ताव पर खुद अमिताभ बच्चन ने नाराजगी जतायी है। अमिताभ ने कहा कि वह नहीं चाहते कि ऐसा किसी म्यूजियम को अप्रूवल मिले।
अमिताभ बच्चन। (file photo)

मुंबई के अंधेरी इलाके से विधायक अमित साटम ने जुहू इलाके में अमिताभ बच्चन को समर्पित एक म्यूजियम बनाने का प्रस्ताव रखा है।  साटम ने शुक्रवार को विधानसभा में बोलते हुए कहा कि जुहू हॉलीवुड के बेवर्ली हिल्स के बराबर है, जहां कई फिल्मी सितारे रहते हैं। हालांकि, साटम के इस प्रस्ताव पर खुद अमिताभ बच्चन ने नाराजगी जतायी है। अमिताभ ने कहा कि वह नहीं चाहते कि ऐसे किसी म्यूजियम को अप्रूवल मिले।

साटम ने विधानसभा में कहा कि मैंने ऐसे कई प्रस्ताव दिए हैं, जिनसे मुंबई में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इन प्रस्तावों में लंदन आई और सिंगापुर आई की तर्ज पर मुंबई आई का प्रस्ताव है। इसके साथ ही हम मुंबई के कई धार्मिक स्थानों जैसे सिद्धिविनायक मंदिर, मुंबादेवी, महालक्ष्मी, हाजी अली, माउंट मैरी और पारसी एगीरी पर थीम लाइटें लगा सकते हैं। दुबई मॉल में हर रोज शाम 7 बजे फाउंटेन शो आयोजित किया जाता है। हम भी यहां ऐसा कर सकते हैं। साटम ने कहा कि इसके साथ ही उनके वर्सोवा में समुद्री मनोरंजन क्षेत्र के प्रस्ताव पर काम में  तेजी लायी जानी चाहिए। साटम ने इस दौरान विधानसभा में मालवाणी भाषा में मांग करते हुए कहा कि कोंकण बेल्ट में भी रोड कनेक्टिविटी और आधारभूत इन्फ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने की जरूरत है।

हालांकि, विधायक अमित साटम के म्यूजियम बनाने के प्रस्ताव को अमिताभ बच्चन ने ही नकार दिया है। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए कहा कि इसे अप्रूव नहीं किया जाना चाहिए…ऐसा नहीं होना चाहिए। बता दें कि अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में लंबा समय गुजार चुके हैं और आज भी उनके प्रशंसकों की संख्या करोड़ों में है। अपनी बढ़ती उम्र के बावजूद अमिताभ बच्चन जिस ऊर्जा के साथ अच्छा काम कर रहे हैं, वह कई लोगों को प्रेरित करता है। फिलहाल, अमिताभ बच्चन की ‘102 नॉट आउट’, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘झुंड’ जैसी फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। अमिताभ बच्चन को उनके काम के लिए अब तक पद्मश्री, पद्मभूषण और पद्मविभूषण समेत कई अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App