ताज़ा खबर
 

जब पिता ने मिथुन चक्रवर्ती को घर से दिया था निकाल, रेप केस में फंस चुका है परिवार

साल 1969 में नक्सल आंदोलन से जुड़ाव की वजह से उनके पिता ने उन्हें घर छोड़ने को कह दिया। इसके बाद मिथुन पुणे चले गए और यहां FTII में दाखिला ले लिया। 

mithun chakraborty, mithun join bjp, mithun naxalite connectionमिथुन चक्रवर्ती ने थामा बीजेपी का दामन (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पिछले दिनों उनकी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई थी। तभी से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वो बीजेपी में आ सकते हैं। आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) कभी नक्सल आंदोलन में भी शामिल रहे थे। हालांकि बाद में उनका मोहभंग हो गया था।

पिता ने कर दिया था घर से बाहर: मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। पश्चिम बंगाल में जब नक्सल आंदोलन की शुरुआत हुई तो वो भी इससे जुड़ गए थे। हालांकि जब पुलिस ने आंदोलन से जुड़े नेताओं पर कार्रवाई शुरू की तो मिथुन अंडरग्राउंड हो गए और काफी समय तक छिपते रहे। इसी बीच साल 1969 में नक्सल आंदोलन से जुड़ाव की वजह से उनके पिता ने उन्हें घर छोड़ने को कह दिया। इसके बाद मिथुन पुणे चले गए और यहां FTII में दाखिला ले लिया।

CPM और दीदी से भी रही है करीबी: 70 साल के एक्टर ने पहली बार राजनीति में कदम नहीं रखा है। इससे पहले वह सीपीएम से भी जुड़े रहे हैं। हालांकि, ज्योति बसु के निधन के बाद वे सीपीएम से अलग हो गए। बाद में ममता बनर्जी से करीबी बढ़ी। TMC ने साल 2014 में उन्हें राज्यसभा भी भेजा था। लेकिन 2016 में शारदा चिटफंड घोटाले में नाम आने के बाद उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।

निजी जिंदगी भी रही है चर्चा में: मिथुन चक्रवर्ती की किस्मत का तारा तब चमका जब साल 1976 में उनकी फिल्म ‘मृगया’ रिलीज हुई। इस फिल्म में एक्टर श्रीदेवी के साथ नजर आए थे। फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। जिसके बाद अपने करियर में मिथुन चक्रवर्ती ने कई सुपरहिट फिल्में दी।

इस दौरान उनका नाम कई एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ा। हालांकि, श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा मीडिया में सबसे ज्यादा हुई थी। अपने करियर में 350 से ज्यादा फिल्में कर चुके मिथुन चक्रवर्ती को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती कई बार विवादों में आ चुके हैं।

रेप केस से जुड़ चुका है बेटे नाम: आपको बता दें कि हाल ही में मिथुन के बेटे महाअक्षय का नाम रेप केस में सामने आया था। दरअसल, मुंबई की एक मॉडल ने मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय के खिलाफ ओशिवारा थाने में केस दर्ज करवाया था, कि महाअक्षय ने शादी का झांसा देकर उनके साथ रेप किया।

साथ ही महिला ने मिथुन की पत्नी योगिता बाली पर जबरन गर्भपात कराने और धमकाने का भी आरोप लगाया था। इससे पहले एक भोजपुरी एक्ट्रेस भी महाअक्षय पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगा चुकी हैं।

 

Next Stories
1 लाइव डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता ने मारा ताना तो भड़क गए संबित पात्रा, कहने लगे- मोदी को कौवा बोल रहे, राहुल तो मोर हैं…
2 पूजा भट्ट को पिता ने दी थी नसीहत, कैसे ऑनस्क्रीन संजय दत्त को करना है किस; ‘सड़क’ एक्ट्रेस ने शेयर किया किस्सा
3 कोलकाता की चुनावी रैली में मंच पर कितने कलाकार?- BJP में शामिल हुए मिथुन तो पुण्य प्रसून बाजपेयी ने पूछा सवाल, मिले ये जवाब
आज का राशिफल
X