scorecardresearch

मैं पार्टियों में डांस करता था, जिससे मुझे खाना मिल जाए- पुराने दिनों को याद कर भावुक हुए मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती के जीवन में एक दिन ऐसा भी था, जब वह पार्टियों में इसलिए डांस करते थे कि उन्हें खाना मिल जाए।

Mithun Chakraborty, मिथुन चक्रवर्ती, Mithun Chakraborty
एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। मिथुन चक्रवर्ती को उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके डांस स्टेप के लिए भी खूब जाना जाता है। उनके यूनीक डांस स्टाइल के लिए उन्हें ‘डिस्को किंग’ के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि सिनेमा की दुनिया में यह नाम कमाने के लिए मिथुन चक्रवर्ती को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। एक वक्त ऐसा भी था, जब वह बड़ी-बड़ी पार्टियों में केवल इसलिए डांस करते थे कि उन्हें खाना मिल जाए।

मिथुन चक्रवर्ती ने इस बात का खुलासा खुद ‘कलर्स टीवी’ के शो ‘हुनरबाज: देश की शान’ पर किया था। दरअसल, शो पर कंटेस्टेंट आकाश सिंह पोल एक्ट परफॉर्म करता है और अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बताता है। आकाश ने शो पर बताया कि उसे पहली बार स्टेज पर परफॉर्म करने का मौका मिला है। जब वह मुंबई आया था तो उसके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं थी। ऐसे में उसे पेड़ के नीचे सोना पड़ता था।

आकाश की ये बातें सुनकर मिथुन चक्रवर्ती भावुक हो गए। उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा, “मुझे लगता था कि कोई भी मुझे बतौर हीरो कास्ट नहीं करेगा। ऐसे में मैंने विलेन बनने का फैसला किया, लेकिन एक डांसिंग विलेन। मैं काम पर पैदल ही जाया करता था, जिससे मैं अपने कुछ पैसे बचा सकूं।”

मिथुन चक्रवर्ती ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मैं बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करता था, जिससे मुझे खाना मिल सके।” कंटेस्टेंट से बात करते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, “मैं आपको किसी भी तरह का लेक्चर नहीं दे रहा हूं, लेकिन बच्चा अपने सपनों को इतना मजबूर कर दो कि वो शर्मा जाए।” बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती ने एक रियलिटी शो पर बताया था कि मुंबई में उनके पास रहने के लिए जगह नहीं होती थी।

मिथुन चक्रवर्ती ने इस बारे में कहा था, “मैं मुंबई आया था तो मेरे पास रहने की जगह नहीं होती थी। मैं छत पर टंकी के पीछे छुपकर सोता था, जिससे मुझे गार्ड देखे ना। शुरुआती दिनों में तो मुझे मेरी स्किन टोन के कारण काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा था। तब मैंने फैसला किया कि मैं लोगों को अपनी डांसिंग स्किल दिखाउंगा, जिससे उनकी नजरें मेरे पैरों पर हों।”

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट