ताज़ा खबर
 

ऐश्वर्या राय जैसी हैं मानुषी छिल्लर, जानिए क्या है दोनों में कॉमन

Miss World 2017 Winner, Manushi Chhillar: चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड 2017 कॉम्पीटिशन में हरियाणा की रहने वाली मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया।
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

भारत की मानुषी छिल्लर ने 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का खिताब जीत लिया है। चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड 2017 कॉम्पीटिशन में हरियाणा की रहने वाली मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। भारत के लिए साल 1966 में पहली बार रीता फारिया ने मिस वर्ल्ड खिताब जीता था। इसके बाद साल 1994 में ऐश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी और साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह खिताब अपने नाम किया। अब 17 साल बाद मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड 2017 बनी हैं। मानुषी के पिता मित्रबसु पेशे से साइंटिस्ट हैं जो फिलहाल डिफेंस रिसर्च एंड डिवेलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) में काम कर रहे हैं। उनकी मां नीलम दिल्ली के इबहास में डिपार्टमेंट ऑफ न्यूरोकैमिस्ट्री की हेड हैं।

दूसरी तरफ हरियाणा की महिला और बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि मानुषी की जीत दिखाती है कि हमारी सरकार में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान कितना कामयाब था। उन्होंने ट्वीट भी किया और लिखा, ‘मानुषी की कामयाबी पर राज्य को गर्व है। ये दिखाता है बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ सही दिशा में बढ़ रहा है।’

गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता में मानुषी ने 108 देशों की प्रतिभागियों को पीछे छोड़ा। छिल्‍लर इस कॉन्‍टेस्‍ट की शुरुआत से ही फेवरेट कंटेस्‍टेंट थीं। लोगों को भी उनसे जीतने की पूरी उम्‍मीद भी थी। ऐसे में उनकी तुलना पूर्व मिस वर्ल्‍ड 1994 ऐश्‍वर्या राय बच्चन से की जा रही है। दोनों के बीच पहली समानता तो उनकी पॉपुलैरिटी ही है। कहा जाता है कि जिस मानुषी के लोग खासा पसंद करते थे ठीक वैसी ही ऐश्वर्या के भी काफी प्रशंसक थे जो चाहते थे कि खिताब वही जीते।

दोनों के बीच दूसरी कॉमन बात उनकी मुस्कुराहट है। दोनों की ही स्‍माइल बेहद आकर्षक है और अपनापन लिए है। इस बात की चर्चा सोशल मीडिया में भी खासतौर पर की गई। ब्यूटी के साथ ही दोनों सोशल सर्विस से जुड़े कामों के लिए भी चर्चा में रहीं।

दोनों के बीच तीसरी सामान्य बात ब्यूटी विद ब्रेन्स का टैग है। जहां ऐश्‍वर्या इंजीनियरिंग की स्‍टूडेंट रही वहीं मानुषी मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं। हालांकि कॉन्‍टेस्‍ट के चलते वह ब्रेक पर हैं। लेकिन मेडिकल एंट्रेंस पहली बार में ही क्‍लीयर कर चुकी हैं। ऐश्‍वर्या की ही तरह मानुषी पर भी भारतीय और वेस्‍टर्न परिधान जंचते हैं। लेकिन एक इंटरव्‍यू में प्रियंका चोपड़ा और भारत के लिए मिस वर्ल्‍ड का पहला ताज जीतने वालीं रीता फारिया को अपनी प्रेरणा बताया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.