ताज़ा खबर
 

एक्टर मुकुल चड्ढा से की है ‘मिर्जापुर’ की बीना त्रिपाठी ने शादी, दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से की है पढ़ाई, ऐसी है लाइफस्टाइल

रसिका दुग्गल ने लगभग 12 साल पहले मनोरंजन दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पुणे से एक्टिंग में डिप्लोमा किया है।

beena tripathi, rasika dugal, mirzapur 2रसिका दुग्गल ने मिर्ज़ापुर 2 में बीना त्रिपाठी का किरदार निभाया है

पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर-2’ जबरदस्त हिट साबित हुई है। पंकज त्रिपाठी के अलावा इस वेब सीरीज के अन्य कलाकारों को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया है। मिर्जापुर वेब सीरीज में कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) की पत्नी बीना त्रिपाठी का किरदार रसिका दुग्गल ने निभाया है। मिर्जापुर में अपने काम के लिए रसिका दुग्गल की खूब तारीफ हो रही है। पिछले कुछ सालों में अभिनय को लेकर वो खूब चर्चा में हैं। वो कुणाल खेमू के साथ ‘लूटकेस’ में नजर आ चुकी हैं।

कई फिल्मों और वेबसीरीज में किया है काम- रसिका दुग्गल ने लगभग  12 साल पहले मनोरंजन दुनिया में कदम रखा था। मिर्जापुर के अलावा किस्सा-किस्सा, मंटो, हामिद, मेड इन हेवन और दिल्ली क्राइम जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए रसिका दुग्गल खूब तारीफें बटोर चुकी हैं। सहादत हसन मंटो के जीवन पर बनी फिल्म ‘मंटो’ में उन्होंने उनकी पत्नी का किरदार निभाया था। रसिका दुग्गल छोटे पर्दे पर भी नजर आ चुकी हैं, उन्होंने 2011 में सोनी टीवी पर आए सीरियल ‘किस्मत’ में ‘लुबना’ का किरदार निभाया था।

‘दिल्ली क्राइम’ में आईपीएस अफसर का निभाया था किरदार- रसिका दुग्गल ने 2019 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेबसीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ में युवा आईपीएस अफसर नीति सिंह का किरदार निभाया था। यह फिल्म निर्भया केस की स्टोरी लाइन पर आधारित थी। इसके अलावा बीबीसी टेलीविजन की टीवी सीरीज ‘ए सूटेबल ब्यॉय’ में उन्होंने सविता मेहरा कपूर का किरदार निभाया था।

 

लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ी हैं रसिका दुग्गल- रसिका दुग्गल का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ। उन्होंने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पुणे से एक्टिंग में डिप्लोमा भी किया है।

एक्टर मुकुल चड्ढा से की है शादी- रसिका दुग्गल ने 2010 में एक्टर मुकुल चड्ढा से शादी की। मुकुल ने ‘आई मी और मैं’, सत्याग्रह, ‘एक मैं और एक तू’ जैसी फिल्मों में काम किया है। रसिका दुग्गल ने मिर्जापुर में कई बोल्ड सीन किए हैं। ई-टाइम्स को एक इंटरव्यू में रसिका दुग्गल ने बताया था,’ उन्हें फिल्म में सीन करने से पहले अपने पति की इजाजत नहीं लेनी पड़ती, एक ही फील्ड में होने के कारण वो चीजों को अच्छी तरह समझते हैं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ये लड़ाई मेरी या अर्नब की नहीं, पूरे भारत की- बोलीं कंगना रनौत, पत्रकारों पर भी निकाली भड़ास
2 पैनलिस्ट ने अमिश देवगन पर लगाए अमित शाह के लिए बैटिंग करने के आरोप, देखें- क्या मिला ज़वाब
3 रिलीज हुआ अजय हुड्डा का गाना ‘पेरासिटामोल’, सालों बाद एक साथ नजर आए ‘बहु काले की’ फेम अजय हुड्डा और अनु कादियान
  यह पढ़ा क्या?
X