ताज़ा खबर
 

मिलिंद सोमन ने एक दिन में चलाई 180 किलोमीटर तक साइकिल, बना चुके हैं और भी कई रिकॉर्ड

मैराथन रेसों में भागने से लेकर दुनिया की सबसे मुश्किल शारीरिक प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले मिलिंद हम सभी के लिए एक अच्छा उदाहरण हैं।

Author नई दिल्ली | September 13, 2016 15:48 pm
अभिनेता मिलिंद सोमन।

टीवी सीरियल ‘ए माउथ फुल ऑफ स्काई’ से लेकर 2015 में रिलीज हुई रनबीर सिंह की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ तक विभिन्न तरह के किरदार निभा चुके अभिनेता मिलिंद सोमन ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अच्छी फिजीक के लिए कभी भी जिम में कदम नहीं रखा है। लेकिन 50 साल का होने के बाद भी वह पूरी तरह फिट है इस बात में भी कोई शक नहीं है। मैराथन रेसों में भागने से लेकर दुनिया की सबसे मुश्किल शारीरिक प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले मिलिंद हम सभी के लिए एक अच्छा उदाहरण हैं। 2015 में आयरनमैन चैलेंज को 15 घंटे और 19 मिनट में पूरा कर लेने के बाद मिलंद को आयरनमैन ऑफ इंडिया का खिताब दे दिया गया था। जी हां, यह एक ट्राइथेलॉन प्रतियोगिता होती है जिसमें 3.8 किलोमीटर तक तैरना, 180.2 किलोमीटर साइकल चलाना और 42.2 किलोमीटर तक बिना रुके दौड़ना होता है।

Read Also: क्या डायरेक्टर बन गए हैं अक्षय कुमार, देखिए वीडियो

यह प्रतियोगिता भाग लेने वालों को मजह 17 घंटे में खत्म करनी होती है। कई लोग मिलिंद के बारे में यह भी नहीं जानते हैं कि लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में उनके नाम ग्रीनेथन के लिए 30 दिन के भीतर 1500 किलोमीटर तक दौड़ने का रिकॉर्ड है। साथ ही वह पिंकेथन के ब्रांड एंबेसडर हैं जो कि महिलाओं की सबसे बड़ी मैराथन दौड़ है। हाल ही में मिलिंद ने अहमदाबाद से मुंबई तक नंगे पैर 527 किलोमीटर तक दौड़ने के बाद असम में 180 किलोमीटर तक साइकल चलाई, और वह भी सिर्फ एक दिन में।

इस वीडियो में मिलिंद को साइकल चलाते देख कर आप यह तो समझ गए होंगे कि वह अपनी गुवाहाटी से लेकर नागौन तक की साइकल यात्रा को कितना इंजॉय कर रहे थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिलिंद का 50 की उम्र में इतना फिट होना किसकी देन है? बेशक उनकी मां की। और आपका यह भ्रम हम अगले वीडियो में दूर किए दे रहे हैं जिसमें मिलिंद की मां भी द ग्रेट इंडिया रन में उनको ज्वॉइन कर रही हैं। सड़क पर थोड़ा पानी है और मिलिंद की मां साड़ी पहन कर उनके बराबर दौड़ रही हैं। वो भी नंगे पैर। भई इसे कहते हैं एक फिट एंड हिट फैमिली।

110 kms DONE 🙂 And it’s raining!! On the way back to Guwahati now..

A photo posted by Milind Usha Soman (@milindrunning) on

Delhi was AMAZING!! Looking forward to #PinkathonGuwahati now 🙂 #TheCauseisYOU

A photo posted by Milind Usha Soman (@milindrunning) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App