Milind Soman becomes The Ultraman by Covering 517 Kilometers In 3 Days - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मिलिंद सोमन ने महज 3 दिन में तय की 517 किलोमीटर की दूरी, फ्लोरिडा में मिला भारत के अल्ट्रामैन का खिताब

कभी दूरदर्शन चैनल पर कैप्टन व्योम के किरदार में नजर आने वाले मिलिंद सोमन 51 साल के हो चुके हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उनके लिए उम्र महज एक नंबर भर है। हाल में उन्होंने फ्लोरिडा की अल्ट्रामैराथन पूरी की।

Author नई दिल्ली | February 20, 2017 1:17 PM
मिलिंद सोमन राष्ट्रीय ध्वज के साथ।

कभी दूरदर्शन चैनल पर कैप्टन व्योम के किरदार में नजर आने वाले मिलिंद सोमन 51 साल के हो चुके हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उनके लिए उम्र महज एक नंबर भर है। हाल में उन्होंने फ्लोरिडा की अल्ट्रामैराथन पूरी की। आपने 42 किलोमीटर की मैराथन के बारे में सुना होगा लेकिन फ्लोरिडा की यह अल्ट्रामैराथन दुनिया की सबसे मुश्किल मैराथन है जो कि 100 के गुणक किलोमीटरों में होती है। पहले दिन 10 किलोमीटर तक तैरना होता है और 142 किलोमीटर तक साइकिल चलानी होती है। दूसरे दिन 276 किलोमीटर साइकिल चलानी होती है और तीसरे दिन 84 किलोमीटर दौड़ना होता है। मिलिंद के अलावा 4 और भारतीयों ने इस मैराथन में भाग लिया और इसे पूरा किया। मिलिंद के अलावा मैराथन में भाग लेने वाले भारतीयों के नाम हैं- अभिषेक मिश्रा, कौस्तुभ रडकर, पृथ्वीराज पाटिल और मनमध रेबा।

दिलचस्प बात यह भी है कि मिलिंद ने यह पूरी मैराथन नंगे पैर दौड़ी। जी हां, तकरीबन आधे हजार किलोमीटर तक मिलिंद ने नंगे पैर दौड़ा। इस सबके बाद मिलिंद ने फेसबुक पर स्टेटस अपडेट किया। उन्होंने लिखा हमे खुशी है और भारत को गर्व है। फेसबुक पर मिलिंद ने लिखा- प्यारी दुनिया, अल्ट्रामैन मिलिंद सोमन को हैलो कहिए। मिलिंद ने फेसबुक पर अपनी मां के साथ और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज लिए हुए तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। टीवी सीरियल ‘ए माउथ फुल ऑफ स्काई’ से लेकर 2015 में रिलीज हुई रनबीर सिंह की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ तक विभिन्न तरह के किरदार निभा चुके अभिनेता मिलिंद सोमन ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अच्छी फिजीक के लिए कभी भी जिम में कदम नहीं रखा है। लेकिन 50 साल का होने के बाद भी वह पूरी तरह फिट है इस बात में भी कोई शक नहीं है। मैराथन रेसों में भागने से लेकर दुनिया की सबसे मुश्किल शारीरिक प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले मिलिंद हम सभी के लिए एक अच्छा उदाहरण हैं।

गौरतलब है कि 2015 में आयरनमैन चैलेंज को 15 घंटे और 19 मिनट में पूरा कर लेने के बाद मिलंद को आयरनमैन ऑफ इंडिया का खिताब दे दिया गया था। जी हां, यह एक ट्राइथेलॉन प्रतियोगिता होती है जिसमें 3.8 किलोमीटर तक तैरना, 180.2 किलोमीटर साइकल चलाना और 42.2 किलोमीटर तक बिना रुके दौड़ना होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App