आपकी चेन तो कमाल है- जब माइकल जैक्सन को पसंद आ गई बप्पी लहरी की चेन, गोल्ड की वजह से ही हुई थी पहचान

माइकल जैक्सन बप्पी लहरी के गानों के बड़े प्रशंसक थे। दोनों की पहली मुलाकात ‘गोल्ड’ की वजह से ही हुई थी जिसका जिक्र बप्पी लहरी ने The Kapil Sharma Show पर किया था।

bappi lahiri, machael jackson, the kapil sharma show
बप्पी लहरी 'गोल्ड मैन' कहे जाते हैं (Photo-Indian Express/File)

बॉलीवुड के ‘गोल्ड मैन’ कहे जाने वाले बप्पी लहरी ने हिंदी सिनेमा का परिचय एक अलग किस्म से संगीत से कराया। उनके संगीत में वेस्टर्न टच था जिसने युवाओं की खूब आकर्षित किया। ‘डिस्को डांसर’ और ‘जिम्मी जिम्मी’ जैसे उनके गाने आज भी आइकॉनिक माने जाते हैं। मशहूर सिंगर, डांसर माइकल जैक्सन भी बप्पी लहरी के गानों के बड़े प्रशंसक थे। दोनों की पहली मुलाकात ‘गोल्ड’ की वजह से ही हुई थी जिसका जिक्र बप्पी लहरी ने ‘The Kapil Sharma Show’ पर किया था।

उन्होंने बताया था कि जब माइकल जैक्सन मुंबई आए थे तब वो पहली बार उनसे मिले थे। गणपति की तस्वीर वाली उनकी एक चेन माइकल जैक्सन को पसंद आ गई थी और वहीं से दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई थी। बप्पी लहरी ने बताया था, ‘जब वो बॉम्बे में आए थे। मैं एक जगह बैठा था। माइकल जैक्सन आए। मेरी गणपति वाले चेन पर उनकी नजर टिक गई। बोले- ओ माई गॉड, फैंटास्टिक। तुम्हारा नाम क्या है? मैंने बताया कि मैं बप्पी लहरी हूं। फिर पूछते हैं कि आप कंपोजर हो?’

बप्पी लहरी ने आगे कहा था, ‘मैंने कहा हां, मैं कंपोजर हूं। मैंने डिस्को डांसर बनाया है। मैंने जैसे ही डिस्को डांसर बोला तो उन्होंने कहा कि मुझे तुम्हारा गाना पसंद है ‘जिम्मी जिम्मी’ वाला।’

बप्पी लहरी ने इसी दौरान बताया कि उनके गहनों में गुरुद्वारे का एक कड़ा भी शामिल है, जिसे वो हर वक्त पहनते हैं। इसके पीछे का किस्सा बताते हुए उन्होंने कहा था कि जब उनकी पहली फिल्म, ‘जख्मी’ सुपरहिट हुई तब उनकी मां ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से कड़ा लिया था। बप्पी को मां ने कड़ा पहनाया था और वो उस कड़े को लकी मानते आए हैं इसलिए हमेशा उसे अपने हाथ में पहने रखते हैं।

बताते चलें कि हाल ही में बप्पी लहरी के स्वास्थ्य को लेकर ऐसी अपुष्ट खबरें आईं कि उनकी आवाज चली गई है। अफवाहें उड़ी कि बप्पी लहरी बीमार चल रहे हैं जिसका असर उनकी आवाज पर हुआ है। इन अफवाहों को झूठ बताते हुए संगीतकार ने एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि ऐसी खबरों से उन्हें दुख पहुंचा है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि वो पूरी तरह ठीक हैं और इस तरह की फेक खबर पढ़कर उन्हें काफी दुख हुआ है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट