ताज़ा खबर
 

एक्ट्रेस का आरोप- शूटिंग के दौरान विनम्र लेकिन शराब पीने के बाद पूरी तरह से बदल जाते हैं आलोक नाथ

आलोक नाथ के साथ काम कर चुकीं हिमानी ने कहा कि वह विन्ता नंदा के उस फेसबुक पोस्ट को पढ़कर स्तब्ध थीं जिसमें ‘हम आपके हैं कौन’ फिल्म के अभिनेता पर बलात्कार का आरोप लगाया गया।

Author Updated: October 12, 2018 10:44 AM
‘संस्कारी’ आलोक नाथ पर दुष्कर्म का आरोप

बॉलीवुड अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने गुरूवार को कहा कि अभिनेता आलोक नाथ ‘जेकेल एंड हाइड’ (दोहरे चरित्र वाले) की तरह हैं और ‘शिकार’ बनाने का उनका व्यवहार फिल्मी जगत में एक ‘‘खुला राज’’ था जो अब सबके सामने आ चुका है। कई फिल्मों और टीवी शो में आलोक नाथ के साथ काम कर चुकीं हिमानी ने कहा कि वह विन्ता नंदा के उस फेसबुक पोस्ट को पढ़कर स्तब्ध थीं जिसमें ‘हम आपके हैं कौन’ फिल्म के अभिनेता पर बलात्कार का आरोप लगाया गया। हिमानी ने बताया, ‘‘यदि उसने (नाथ) ऐसा किया है तो यह बहुत बुरा है। आप अपनी ताकत का इस्तेमाल कर किसी महिला को उसकी मर्जी के खिलाफ कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। महिलाओं के लिए यह मुश्किल होता है।’’ ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘परदेस’, ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों और ‘घर एक सपना’ जैसे टीवी शो में आलोक नाथ के साथ काम कर चुकीं हिमानी ने कहा उनके साथ अभिनेता का व्यवहार हमेशा अच्छा रहा, लेकिन दूसरी अभिनेत्रियों से उन्हें उनकी कहानियां सुनने को मिलती थी।

उन्होंने कहा, ‘‘दिन के समय हमने जब भी शूटिंग की तो वह विनम्र और सामान्य रहते थे, लेकिन शराब पीने के बाद वह बिल्कुल जेकेल एंड हाइड (दोहरे चरित्र वाले) बन जाते थे। वह पूरी तरह बदल जाते थे। मैंने अभिनेत्रियों से सुना कि उनके (आलोक नाथ के) साथ काम करने में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।’’ हिमानी ने कहा, ‘‘लोग उस वक्त उतना बोलना नहीं चाहते थे, यहां तक कि विन्ता ने कई साल बाद इसका खुलासा किया।’’ उन्होंने कहा कि आलोक नाथ की ‘‘संस्कारी’’ वाली छवि तो मीडिया ने बनाई थी, लेकिन असभ्य व्यवहार के लिए अक्सर उनकी खिंचाई होती थी।

हिमानी ने कहा, ‘‘आईटीए अवॉर्ड के लिए जब हम एक बार दुबई में थे तो उन्होंने शराब पी ली थी। उनकी पत्नी चिंता में थी और उनके व्यवहार से परेशान थी, क्योंकि वह नशे में धुत थे। एक बार उन्हें खुले में पेशाब करते पकड़ा गया था और बदतमीजी करने के कारण उन्हें विमान से भी उतार दिया गया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि मीडिया को उनकी छवि के बारे में गलत सूचना थी। हर कोई जानता है कि वह कैसे इंसान हैं। इस क्षेत्र में कुछ चीजें खुला राज हैं।’’ फिल्मी दुनिया में अपने सफर के बारे में हिमानी ने कहा कि यह जगह ऐसी कहानियों से भरी पड़ी है और उन्हें भी उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा था।

हिमानी ने कहा, ‘‘हां, यह फिल्मी दुनिया का हिस्सा है। इसमें नामी चेहरे थे। हो सकता है कि कभी मैं ‘मीटू’ में अपनी भी कहानी बताऊं। लेकिन काफी जानेमाने और अहम लोगों ने मेरा फायदा उठाने की कोशिश की और मुझसे बदसलूकी की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे आज भी सक्रिय हैं। जब मैं नाम लेना चाहूंगी तो मैं उनका नाम ले लूंगी। यह कोई एक नाम नहीं होगा, कई नाम होंगे। मेरे करियर के शुरुआती दिनों में ऐसी घटनाएं हुई थीं। मैं सनसनीखेज खबर का हिस्सा नहीं बनना चाहती।’’ हिमानी ने कहा कि शारीरिक तौर पर उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया लेकिन अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं ने उनका फायदा उठाने की कोशिश की थी, लेकिन मैं उन्हें रूखा सा जवाब देती थी और कहती थी कि यह नहीं चलने वाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 #metoo: डायरेक्टर सुभाष घई पर ड्रिंक्स में नशा देकर रेप का आरोप
2 साजिद खान पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, बिकिनी में फोटो मांगते थे, जबरदस्ती किस करते थे
3 Loveyatri Box Office Collection Day 7: आयुष-वरीना का बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला जादू, ‘फ्लॉप हुई लवयात्री’!
ये पढ़ा क्या?
X