ताज़ा खबर
 

पैर पर पैर रखकर नहीं बैठ सकतीं मेगन मार्कल, शाही परिवार के सदस्‍य को मानने पड़ते हैं ये 10 नियम

प्रिंस हैरी से शादी के बाद अब पैर पर पैर रखकर नहीं बैठ सकतीं मेगन मार्कल, क्योंकि शाही परिवार के सदस्‍य को इन 10 नियमों का पालन करना पड़ता है-

Author Updated: May 21, 2018 4:52 PM
प्रिंस हैरी और मेगन।

प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल शादी के बंधन में बंध चुके हैं। इस शाही शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही हैं। लोग इनकी शादी के खर्चे से लेकर मेहमानों को परोसे गए व्यंजन के बारे में बात कर रहे हैं। प्रिंस हैरी और मेगन की शादी विंडसर किले में हुई। शादी में करीब 600 मेहमान शरीक हुए थे। जिसमें अमेरिकी टीवी स्टार ओपरा विनफ्रें, एक्टर इडरिस एल्बा, प्रियंका चोपड़ा, फुटबॉलर डेविड बेकहम और अभिनेता जार्ज क्लूनी शामिल हैं। प्रिंस हैरी से शादी के बाद अब पैर पर पैर रखकर नहीं बैठ सकतीं मेगन मार्कल, क्योंकि शाही परिवार के सदस्‍य को इन 10 नियमों का पालन करना पड़ता है-

1. एक्टिंग की दुनिया तोड़ना पड़ता है नाता- अभिनेत्री कई मशहूर टीवी सीरियल्स का हिस्सा रह चुकी हैं, हालांकि अब शाही परिवार का सदस्य बनने के कारण उन्हें इंडस्ट्री से नाता तोड़ना पड़ेगा।

2.  क्लासी और कंजरवेटिव- मेगन को अब रॉयल प्रोटोकॉल के तहत ही ड्रेस पहनना होगा। रॉयल्स के लिए ड्रेस कोड बेहद महत्वपूर्ण है। वह अब ऐसा कुछ नहीं पहन सकती हैं जिसमें कोई टांगे दिखती हो।

3. ऑटोग्राफ देने से मनाही- हॉलीवुड स्टार मेगन जहां भी जाती हैं ऑटोग्राफ देती हैं, हालांकि उन्हें अब किसी को भी ऑटोग्राफ देने की इजाजत नहीं होगी।

4. बाय-बाय सोशल मीडिया- शाही परिवार के सदस्य को सोशल मीडिया से दूरी बनानी होती है। सगाई की घोषणा के बाद से ही उन्हें सोशल मीडिया अकाउंट का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं है। हालांकि ऐसा नहीं है कि वह सेल्फी नहीं ले सकती हैं क्योंकि रानी को करना ऐसा पसंद नहीं है।

5. नो वोटिंग- मेगन ने यूके सिटिजनशिप के लिए अप्लाई किया है, हालांकि उनके पास वोट देने का अधिकार नहीं होगा। शाही परिवार पार्लियामेंट में वोट देने और राजनीति से जुड़ी कोई भी विचारधारा नहीं रख सकता है।

6. रानी से पहले सोने की इजाजत नहीं- यह सबसे अहम प्रोटोकॉल होता है। यदि मेगन उससे पहले किसी भी इवेंट के दौरान सो जाती हैं तो बेहद खराब माना जाता है।

7. हैरी के साथ पीडीए को नजरदांज करना- शाही परिवार में पीडीए पूरी तरह से प्रतिबंधित होता है। रानी एलिजाबेथ द्वितीय इस मामले में बेहद सख्त थीं। किसी भी तरह की फोटोग्राफी से बचा जाता है।

8. सोलो ट्रैवलिंग पर बैन- पूर्व हॉलीवुड अभिनेत्री अब अकेले यात्रा नहीं कर सकती हैं। उन्हें सगाई के बाद से ही शादी सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं।

Priyanka Chopra, Priyanka Chopra attended the royal wedding, Priyanka Chopra in her close friend wedding, Priyanka Chopra, see what priyanka wore in Meghan Markle wedding, Priyanka Chopra with Meghan, Meghan and Prince Harry royal wedding,entertainment news, bollywood news, television news,entertainment news, bollywood news, television news

9. फैंसी मैनीक्योर भूल जाओ- फैंसी आकर्षक रंग पहनने के लिए शाही पोशाक कोड के खिलाफ है। उन्हें किसी भी तरह के नेलपेंट तक लगाने की इजाजत नहीं होती है।

10. पैर पर पैर रखकर नहीं बैठ सकतीं- शाही परिवार के सदस्य पैर पर पैर रखकर नहीं बैठ सकते हैं, उन्हें केवल एक पैर को दूसरे पैर से टच कराने की अनुमति होती है।


https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नरगिस ने दी थी चॉकलेट की ‘रिश्वत’, तब कहीं जाकर शुरू हो पाया था ऋषि कपूर का फ़िल्मी करियर
2 सोनम-करीना के बीच है 15 साल की गहरी दोस्ती, एक्ट्रेस ने बताया- व्हाट्सएप पर अक्सर ग्रुप में करते हैं चैटिंग
3 खिलजी के अवतार में नजर आए ‘जमाई राजा’ के रवि, सोशल मीडिया पर फनी वीडियो वायरल