scorecardresearch

सेट पर शराब पीकर आ गए थे धर्मेंद्र, देख डर गई थीं मीना कुमारी, जानिये आगे क्या हुआ था

धर्मेंद्र ने फिल्म फूल और पत्थर में अपनी शर्ट उतारी थी। साल 1964 में आई इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ मीना कुमारी भी थीं।

Meena Kumari, Meena Kumari Got Scared To Actor Dharmendra, मीना कुमारी, धर्मेंद्र, Dharmendra drink alcohol,
एक्ट्रेस मीना कुमारी (मीना कुमारी)
अपने जमाने के लेजेंड स्टार धर्मेंद्र ही पहले ऐसे एक्टर थे जिन्होंने स्क्रीन पर सबसे पहले अपनी शर्ट उतारी थी और अपने डील डौल दिखाए थे। इसके बाद ही ऑन स्क्रीन शर्टलेस होने का एक ट्रेंड सा चल पड़ा था। जिसके लिए सुपरस्टार सलमान खान बहुत फेमस हुए थे।

धर्मेंद्र ने फिल्म फूल और पत्थर में अपनी शर्ट उतारी थी। साल 1964 में आई इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ मीना कुमारी भी थीं। जब धर्मेंद्र एक बार फिल्म के एक सीन की शूटिंग के लिए सेट पर आए थे, उस वक्त उन्होंने शराब पी हुई थी। जिसके बाद फिल्म की एक्ट्रेस मीना कुमारी काफी डर गई थीं। धर्मेंद्र ने उस वक्त का जिक्र करते हुए खुद बताया था कि वो शर्टलेस वाला सीन इत्तेफाक से बना जो कि हिट हो गया था।

प्रभु चावला को दिए इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र करते हुए धर्मेंद्र ने बताया था कि वह सेट पर उस दिन पीकर आए थे। वह सीधा क्लब से आए थे, तभी उन्हें डायरेक्टर मिल गए और उन्हें सीन समझाने लगे।

ऊपर मीना कुमारी बैठी हुई थीं। फिल्म में मीना कुमारी एक विधवा के रोल में थीं। धर्मेंद्र ने बताया कि सीन में बगल में एक भिखारी बैठाया गया था, तभी उस भिखारी को देख कर उनके मन में खयाल आया कि क्यों न शर्ट उतार कर वह उस भिखारी को ओढ़ा दें। जब उन्होंने ये सीन अपने डायरेक्टर के साथ डिसकस किया तो उन्हें भी ये दृश्य काफी पसंद आया।

जब मीना कुमारी उन दोनों की ये बात सुन रही थीं तो वह डर गईं। धर्मेंद्र ने बताया था कि -‘जब मैंने उन्हें बताया कि मैं भिखारी पर कमीज उतार कर डाल दूं तो कैसा लगेगा, उन्होंने कहा कि-अच्छा है, ये तो सीन और अपलिफ्ट करेगा। ऊपर से मीना कुमारी देख रही थीं वो डर गईं, कि शराब पीकर आया है शर्ट उतार रहा है। पर वो सीन हिट हो गया, प्रेस में खूब छपा-पहला हीरो, अच्छी खासी तारीफ मुझे मिली। पर वो तारीफ मेरे सिर को नहीं चढ़ी।’

बता दें, धर्मेंद्र को बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक माना जाता है। उन्हें इंटस्ट्री में ‘ही-मैन’ के नाम से भी जाना जाता रहा है। धर्मेंद्र की पर्सनालिटी पर उस वक्त लाखों करोड़ों लड़कियां फिदा थीं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट