कई बड़ी फिल्में कतार में

दो साल से फिल्म इंडस्ट्री की हालत खस्ता है, लेकिन कलाकार से लेकर फिल्म निर्माण करने वालों में अपने काम को लेकर जुनून देखते ही बनता है।

एक बार फिर दर्शक फिल्‍म देखने को तैयार।

आरती सक्सेना

दो साल से फिल्म इंडस्ट्री की हालत खस्ता है, लेकिन कलाकार से लेकर फिल्म निर्माण करने वालों में अपने काम को लेकर जुनून देखते ही बनता है। बॉलीवुड से जुड़ा हर शख्स अपने अपने तरीके से अपने काम को अंजाम दे रहा है। खास तौर पर बड़ी फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं। पूर्णबंदी के कारण फिल्में रिलीज नहीं हो पा रही थीं। इस दौरान अक्षय कुमार की बेलबाटम, अमिताभ बच्चन व इमरान हाशमी की चेहरे और कंगना रनौत की थलाइवी को थियेटर में रिलीज किया गया। हालांकि महाराष्ट्र में अभी भी थियेटर बंद हैं। एक निगाह

फिर लौटेगी रंगत
देखा जाए तो पहले के मुकाबले अब हालात काफी काबू मे हैं। 50 फीसद से ज्यादा लोगो को टीके लग चुके हैं। अब धीरे-धीरे सब सामान्य हो रहा है। महाराष्ट्र को छोड़कर तमाम राज्यों में सिनेमाघर खुल चुके है। पूरी सावधानी के बीच दर्शक फिर थियेटरों की ओर लौट रहे हैं। जल्द ही सभी बड़ी फिल्में एक के बाद एक रिलीज होंगी। जैसे संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई, रोहित शेट्टी निर्देशित और अक्षय कुमार-अजय देवगन अभिनीत सूर्यवंशी, जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते 2, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ब्रहमास्त्र ,रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म 83, अक्षय कुमार की अतंरगी रे, बिग बजट फिल्म आरआरआर, जयेश भाई जोरदार, अटैक, यशराज की फिल्म पृथ्वीराज, अमिर खान अभिनीत लाल सिंह चड्ढा आदि ये सभी ऐसी बड़ी फिल्में हैं जो सिर्फ थियेटर में ही रिलीज होंगी। बिग बजट फिल्म होने से अगर ये फिल्म ओटीटी पर रिलीज भी होती हैं तो इन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। महाराष्ट्र में थियेटर खुलते ही ये फिल्में रिलीज हो जाएंगी।

दक्षिण का सिनेमा उद्योग आगे
दक्षिण भारत के सिनेमा उद्योग को हमेशा बॉलीवुड के मुकाबले दर्शक ज्यादा मिलते हैं। गौरतलब है 13 जनवरी 2021 में रिलीज साउथ की फिल्म मास्टर को दर्शकों का जिस तरह रिस्पांस मिला था उससे बॉलीवुड में भी निर्माताओं को हिम्मत मिली। दक्षिण में कंगना रनौत की थालाइवी की रिलीज के बाद रजनीकांत की फिल्म अन्नावे दिवाली पर रिलीज करने का एलान किया है। इसके बाद दक्षिण के एक और सुपर हीरो अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा क्रिसमस के मौके पर रिलीज करने की तैयारी चल रही है। पुष्पा के बाद प्रभास की राधेश्याम, यश की केजीएफ 2 और राजामौली की आरआरआर रिलीज होने जा रही हैं। दक्षिण में अगस्त 2021 से ही फिल्मों की रिलीज का सिलसिला शुरू हो गया है। जबकि बॉलीवुड में बेलबाटम की रिलीज के बाद बाकी फिल्में अटक गई हैं।

कई निर्माता असमंजस में
बड़ी फिल्मों की रिलीज में देरी से निर्माताओं की हिम्मत जवाब दे रही है। वे असमंजस में हैं कि सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार करें या ओटीटी पर ही अपनी फिल्में रिलीज कर दें। इसकी खास वजह यह है कि दो साल से सिनेमाघर बंद होने से भारी नुकसान हो गया हैं। इसके बाद अगर उनकी फिल्में थियेटर में रिलीज भी होती हैं तो बड़ी फिल्मों के कारण उनका नंबर काफी देर से आएगा। इससे निमार्ताओं को और ज्यादा नुकसान होगा। कई फिल्में ओटीटी प्लेटफार्म पर भी रिलीज होने जा रही हैं। इनमें रश्मी राकेट, राजकुमार राव की फिल्म सेकंड इनिगिस इत्यादि हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट