ताज़ा खबर
 

अलीगढ़ के गे प्रोफेसर आज ज़िंदा होते तो उन्हें मरने पर मजबूर न होना पड़ता – मनोज वाजपेयी

मनोज ने कहा, 'मैंने 'अलीगढ़' में जब समलैंगिक शख़्स रामचंद्र सिरास का किरदार निभाया, तब मैंने जाना कि अकेलापन क्या होता है। मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला देशभर के ऐसे सताए गए और भेदभाव से पीड़ित लोगों की जीत है।

सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सेक्शन 377 को निरस्त कर दिया है। इस फैसले के सामने आने के बाद देश भर के कई हिस्सों में लोग जश्न मना रहे थे। बॉलीवुड में भी इस फैसले का स्वागत किया गया और सनी लियोन, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट जैसे सितारों ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें डाल कर एलजीबीटीक्यू के समर्थकों को सपोर्ट किया। वहीं फिल्म ‘अलीगढ़’ में मुख्य भूमिका निभा चुके अभिनेता मनोज बाजपेयी ने भी इस मामले में अपनी राय रखी।

मनोज ने कहा, ‘मैंने ‘अलीगढ़’ में जब समलैंगिक शख़्स रामचंद्र सिरास का किरदार निभाया, तब मैंने जाना कि अकेलापन क्या होता है। मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला देशभर के ऐसे सताए गए और भेदभाव से पीड़ित लोगों की जीत है। कमजोर लोगों की मदद के लिए हम सबको सरकार और कानून की जरूरत है। ‘अलीगढ़’ का प्रोफेसर अगर आज ज़िंदा होता तो उसे मरना नहीं पड़ता।’

गौरतलब  है कि इस फिल्म में मनोज के साथ ही राजकुमार राव ने भी अहम भूमिका निभाई थी। अलीगढ़ के इस कैरेक्टर के बारे में मनोज ने कहा – ‘मैं तब अकेलेपन से परेशान एक आदमी जैसा महसूस करता था, जिसे सेक्स से ज्यादा किसी के साथ की जरूरत थी। एलजीबीटी समुदाय के हमारे सभी साथियों को हमारे समर्थन और मदद की जरूरत है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला समलैंगिक लोगों के लिए स्थिति सामान्य करने की दिशा में एक कदम है। लेकिन उनके अधिकारों के लिए हमें अभी लंबा सफर तय करना है।’

मनोज ने अपनी हालिया रिलीज़ फिल्म गली गुलियां के बारे में बात करते हुए कहा, ‘फिल्म ‘गली गुलियां’ में मैंने ‘अलीगढ़’ में अकेलेपन के शिकार प्रोफेसर से  से भी ज्यादा अकेले व्यक्ति का किरदार निभाया है। ऐसी फिल्मों को समर्थन मिलना चाहिए। ऐसे किरदार निभाकर मैं गर्व महसूस करता हूं। ऐसी फिल्मों के लिए थिएटरों की कमी और फिल्म के लिए टाइम नहीं मिलने पर मुझे हताशा होती है।’ गौरतलब है कि गली गुलियां, चांदनी चौक की गलियों की एक कहानी है। इस साइकोलॉजिकल थ्रिलर में मनोज के अलावा नीरज काबी और शहाना गोस्वामी भी नज़र आएंगे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अक्षय ने जारी किए रजनीकांत की फिल्म 2.0 के पोस्टर्स, इस दिन होगा टीज़र रिलीज़
2 Paltan Box office collection day 2: जैकी श्रॉफ और अर्जुन रामपाल की पलटन संभली, जानिए दूसरे दिन की कमाई
3 Stree Box Office Collection Day 9: राजकुमार और श्रद्धा की फिल्म की नहीं थम रही रफ्तार, जानिए फिल्म की टोटल कमाई