Filmfare Awards 2020: ‘नंगा ही तो आया था’ को मिला अवॉर्ड, ‘तू कहती थी तेरा चांद हूं’ को नहीं, गीतकार मुंतशिर ने कहा- जीवन भर नहीं जाऊंगा किसी अवॉर्ड शो में

Filmfare Awards 2020: फिल्म गली बॉय के गाने ‘अपना टाइम आएगा’ के साथ ही केसरी में लिखे मनोज के गीत तेरी मिट्टी भी नॉमिनेशन में शामिल था। तेरी मिट्टी को पीछे छोड़ते हुए गली बॉय को अवॉर्ड मिल गया जिसपर गीतकार ने आपत्ति जताई है।

गीतकार मनोज मुंतशिर।

हाल ही में गुवाहाटी में आयोजित 65वें फिल्मफेयर अवार्ड को लेकर विवाद बढ़ गया है। हिंदी फिल्मों के लिए एक से बढ़कर एक गाने लिखने वाले गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ‘केसरी’ में लिखे गीत को अवॉर्ड नहीं मिलने पर काफी नाराजगी जाहिर की है। मनोज इस बात से इतने खफा हैं कि जीवन भर किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं जाने की बात की है। अवॉर्ड ना मिलने को लेकर गीतकार ने कहा है कि अगर अब भी इसके बारे में वे सोचते हैं तो यह उनके कला का अनादर होगा।

दरअसल रणवीर सिंह के गली बॉय के गाने- नंगा ही तो आय था के साथ अक्षय कुमार स्टारर केसरी में लिखे मनोज के गीत तेरी मिट्टी भी नॉमिनेशन में शामिल था। तेरी मिट्टी को पीछे छोड़ते हुए गली बॉय को अवॉर्ड मिल गया जिसपर गीतकार ने आपत्ति जताई है। मनोज मानते हैं कि कितनी भी कोशिश कर लें तेरी मिट्टी से बेहतर लाइन वह नहीं लिख सकते। उन्होंने लिखा, ‘प्रिय अवॉर्ड्स…मैं अपनी पूरी जिंदगी भी कोशिश करूं तो ‘तू कहती थी तेरा चांद हूं मैं और चांद हमेशा रहता है’ से अच्छी लाइन नहीं लिख पाऊंगा।

मनोज ने आगे कहा कि जिस गाने ने लाखों लोगों की आंखोंं में आंसू ला दिए उसको सम्मान देने से चूक गए। उन्होंने लिखा, आप उन शब्दों का सम्मान करने से चूक गए जिसने लाखों भारतीयों की आंखों में देश के लिए आंसू ला दिए थे। यह मेरी कला का अनादर होगा अगर मैं अब भी तुम्हारे बारे में सोचता रहूं। यह मेरी तरफ से फाइनल गुड बाय। मैं आधिकारिक रूप से घोषणा करता हूं कि अपनी आखिरी सांस तक किसी अवॉर्ड कार्यक्रम में नहीं जाऊंगा।

वहीं मनोज के इस गीत को यूजर्स किसी भी अवॉर्ड से बड़ा बता रहे हैं। गीतकार को सांत्वना देते हुए एक यूजर ने लिखा, जब आपने इस गाने के साथ पूरे हिंदुस्तान का दिल ही जीत लिया तो एक प्रायोजित पुरस्कार उसके सामने क्या चीज है….आप ऐसे ही लिखते रहिए हमारा दिल हर उस दिन आपको पुरस्कार देता है जब जब ये गीत सुनाई पड़ता है……। एक अन्य यूजर ने कहा कि ‘तेरी मिट्टी में मिल जावां’ ये गीत उस अवार्ड के लायक नहीं, वो अवार्ड इस गीत के लायक नहीं है मेरे भाई। बहुत सारा प्यार। 

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट