ताज़ा खबर
 

बुरे वक्त में छोड़ गई पहली पत्नी तो इस मुस्लिम एक्ट्रेस को मनोज बाजपेयी ने बनाया दुल्हन

Manoj Bajpayee: दर्शकों को मनोज बाजपेयी की अदाकारी बेहद खास लगती है। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में फैन्स ने सरदार खान के रोल में मनोज को काफी पसंद किया था। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में 'शूल' और 'सत्या' जैसी फिल्मों में भी काम किया। मनोज बाजपेयी ने..

एक्टर मनोज बाजपेयी

Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेयी अपने करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके हैं। दर्शकों को मनोज बाजपेयी की अदाकारी बेहद खास लगती है। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में फैन्स ने सरदार खान के रोल में मनोज को काफी पसंद किया था। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में ‘शूल’ और ‘सत्या’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। मनोज बाजपेयी ने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया है तब जाकर आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। बेहद सादगी भरी अदाकारी के साथ दर्शकों के दिलों में बसने वाले मनोज बाजपेयी 50 साल के हो चुके हैं।

मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के चंपारण के पास एक छोटे से गांव में हुआ था। मनोज ने 23 अप्रैल 1969 को एक किसान के परिवार में जन्म लिया था। मनोज कुल पांच भाई-बहन थे। मनोज दूसरे नंबर के भाई हैं। मनोज ने अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत और परिश्रम किया है। जब वह अपने स्ट्रग्लिंग पीरियड पर थे इसी दौरान उनकी शादी हुई। लेकिन मनोज की ये शादी लंबी नहीं चल पाई। ऐसी खबरें थीं कि मनोज और उनकी पत्नी एक दूसरे से शादी के दो महीने के बाद ही अलग हो गए थे। दोनों के अलग होने का कारण बताया जाता है कि मनोज उस वक्त स्ट्रगल कर रहे थे।

साल 2006 में मनोज ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस नेहा से शादी की। नेहा ने साल 1998 में फिल्म ‘करीब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में नेहा बॉबी देओल के साथ रोमांस करती नजर आई थीं। विधू विनोद चोपड़ा ने इस दौरान एक्ट्रेस का नाम बदला था। नेहा का असली नाम है-शबाना रजा। इसके बाद से ही एक्ट्रेस नेहा के नाम से मशहूर हो गईं। फिल्म करीब के रिलीज होने के बाद ही मनोज और नेहा की करीबियां बढ़ी थीं। करीब 7 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इस कपल ने शादी का मन बनाया। साल 2006 में नेहा और मनोज ने शादी कर ली। तो वहीं नेहा ने शादी होने के बाद फिल्मी दुनिया से दूरियां सी बना लीं। इस बीच नेहा कुछ एक या दो फिल्मों में ही नजर आईं। अब नेहा और मनोज एक खुशहाल परिवार की तरह जीवन बिता रहे हैं, दोनों की एक बेटी है- अवा नायला।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App