ताज़ा खबर
 

पद्मावत के बाद अब ‘आमी’ के खिलाफ याचिका, ‘लव जिहाद’ को समर्थन देने का आरोप

पद्मावत फिल्म के विरोध के बाद अब एक और फिल्म का विरोध शुरू हो गया है। इस फिल्म का नाम आमी है जिसके विषय को लेकर केरल हाई कोर्ट में अर्जी दायर की गई है। कहा जा रहा है कि फिल्म लव जिहाद के मसले को सपोर्ट करती है।

Author नई दिल्ली | January 31, 2018 7:10 PM
फिल्म आमी। (Photo Source: Twitter)

फिल्मों का विरोध करना अब एक ट्रेंड सा बनता जा रहा है। हाल ही में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत लंबे विरोध का सामना करने के बाद 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं। वहीं अब इसके बाद एक और फिल्म को लेकर विरोध शुरू हो गया है। अब जिस फिल्म का विरोध किया जा रहा है उसका नाम ‘आमी’ है। यह फिल्म फेमस लेखक कमला दास के जीवन पर बनाई गई है। माना जा रहा है कि फिल्म में लव जिहाद का समर्थन किया गया है। इस वजह से फिल्म के खिलाफ केरल हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर की गई है।

दायर की गई अर्जी में कहा गया है कि कमला दास की इस बायोपिक पर बनी इस फिल्म में लव जिहाद का मसले का जानबूझकर महिमामंडन किया गया है। उनका कहना है कि फिल्म लव जिहाद के सपोर्ट में बनाई गई है। वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हाई कोर्ट के वकील केपी रामाचंद्रन ने कहा, ‘माधविकट्टी के इस्लाम में बदलाव की वजह से केलर में लव जिहाद की शुरुआत हुई थी। लव जिहाद का गंभीर प्रभाव अभी भी केलर के समाज में देखने को मिलता है’।

पद्मावत: कोर्ट जाकर ही रिलीज हो पाई थी उड़ता पंजाब, इन 10 फिल्मों पर भी हो चुका है बड़ा बवाल

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘केरल के हाई कोर्ट ने इस विषय में गहराई से जाने का मौका दिया जिसके बाद लव जिहाद के बारे में काफी गंभीर बातें साने आई हैं। यह फिल्म इस मुद्दे को दिखा रही हैं’। कोर्ट में दायर इस पिटीशन के बाद कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को फिलहाल सर्टिफिकेट जारी करने से मना कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को यह भी निर्देश दिया है कि वह देखें कि फिल्म में कलमा दास की जिंदगी को ठीक तरह से फिल्माया गया है या नहीं। बता दें फिल्म आमी में मंजू वारियर लीड रोल में नजर आएंगी। इस फिल्म का निर्देशक कमल ने किया है। फिल्म में पहले लीड रोल में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन नजर आने वाली थीं लेकिन कुछ कारणों से उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X