ताज़ा खबर
 

इंटरनेट सेंसेशन प्रिया प्रकाश के गाने ‘ओरु अदार लव’ के पीछे ये है कहानी, जानिए किसने लिखा था गाना

प्रिया प्रकाश अपनी फिल्म के कुछ सेकेंड के गाने से ही रातों रात चर्चा में आ गई हैं। जबकि फिल्म का गाना 'मानिकया मलरया पूवी' कई साल पहले ही पी एम ए जब्बार के द्वारा लिखे गए गाने 'मापिल्ला' का नया वर्जन है।

Author नई दिल्ली | February 15, 2018 11:26 AM
मलयामल एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश और पी एम ए जब्बार।

इंटरनेट सेंसशन बन चुकीं मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर अपकमिंग फिल्म ‘ओरु अदार लव’ से इंडस्ट्री में एंट्री लेने जा रही हैं। प्रिया अपने फिल्म के कुछ सेकेंड के गाने से ही रातों रात चर्चा में आ गई हैं। जबकि फिल्म का गाना ‘मानिकया मलरया पूवी’ कई साल पहले ही पी एम ए जब्बार के द्वारा लिखे गए गाने ‘मापिल्ला’ का नया वर्जन है। गाने में पैगंबर मोहम्मद की पहली बीवी खदीजा या खदीजा बिंत ख्वालिद की खूबियों के बारे में बताया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, गाने का ओरिजनल वर्जन के साथ ही साथ यू-ट्यूब में मौजूद अन्य वर्जन भी पॉपुलर हैं। जिसमें एक पॉपुलर माप्पिला पट्टू गाने को मोसा इरानजोली के द्वारा गाया गया है। माप्पिला पट्टू नार्थ केरल का ट्रेडिशनल मुस्लिम गाना है। इस तरह के गानों को शादी या फिर स्कूल फंक्शन, कॉलेज प्रोग्राम के दौरान गाया जाता है।

priya prakash, priya prakash varrier, priya prakash instagram photos, priya prakash instagram, priya prakash varrier video song, priya prakash varrier photos, oru adaar love, oru adaar love songs, priya prakash video song download, priya prakash video song, manikya malaraya poovi, manikya malaraya poovi video, manikya malaraya poovi movie songs, manikya malaraya poovi priya prakash, priya prakash video song, priya prakash pics न्यूजरूम में गाना गातीं प्रिया प्रकाशा।

आईई मलयालम डॉट कॉम ने जब्बार के साथ बातचीत की। जब्बार इस समय सऊदी अरब के एक जनरल स्टोर में काम करते हैं। जफर यह गाना उस समय लिखा जब उनकी उम्र मात्र 20 साल थी। जब्बार अबतक करीब 500 गाने लिख चुके हैं। जब्बार के द्वारा लिखा गया गाना मापिल्ला एक म्यूजिक अल्बम का हिस्सा था जो कि साल 1992 मे रिलीज हुआ था। जब्बार को उस्ताद के नाम से भी जाना जाता है। जब्बार सऊदी अरब के रियाद शहर में एक जनरल स्टोर में पिछले पांच सालों से काम कर रहे हैं। वह कतर से कई दशक पहले सऊदी चले गए थे।

जब्बार के इस गाने को फिल्ममेकर्स के द्वारा कुछ समय पहले ही लिया गया है। जब्बार का कहना है कि वह खुश हैं जिस तरह से जिस तरह से गाने को फिल्माया गया और नए अंदाज में दर्शकों के सामने पेश किया गया। जब्बार के अनुसार, गाने को लेकर कंट्रोवर्सी की आवश्यकता नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App