ताज़ा खबर
 

ये 7 दमदार डायलॉग्स कंगना रनौत की ‘मणिकर्णिका’ में लगाएंगे चार चांद

कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'मणिकर्णिका' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। राधा कृष्णा निर्देशित फिल्म के ट्रेलर को लोग खासा पसंद कर रहे हैं।

Author नई दिल्ली | December 18, 2018 4:28 PM
‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत फिर से बड़े पर्दे पर अपनी छाप छोड़ने को तैयार है। अभिनेत्री के फैन का लंबे समय से चल रहा इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। यह फिल्म साल 2019 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। कंगना रनौत ने वडाला के आईमैक्स थियेटर में फिल्म की पूरी कास्ट के साथ यह ट्रेलर रिलीज किया। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बनी इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म में कंगना मुख्य भूमिका में लक्ष्मीबाई का किरदार निभी रही है। इसके अलावा, फिल्म में कंगना ने अभिनय के साथ-साथ डायरेक्शन भी किया है।

जहां फिल्म में एक्शन सीन्स भरपूर हैं वहीं ऐसी कई चीजें हैं जो इस फिल्म को 2019 की टॉप फिल्मों में जगह दिला सकती हैं। फिल्म की कहानी के अलावा इसके डॉयलॉग्स भी हैं जो दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाले हैं। फिल्म में कंगना शाही अंदाज में तो दिखेंगी ही साथ वह खुद भी एक्शन सीन करती नज़र आएंगी। आइए जानते हैं ऐसे ही 7 दमदार डायलॉग्स।

जब कंगना झांसी की रानी के रूप में शपथ लेती हैं तो वह कहती हैं, मैं लक्ष्मीबाई, प्रतिज्ञा करती हूं, ”जब तक मेरे शरीर में रक्त है, मैं पूर्ण निष्ठा से झांसी की सेवा करूंगी।”

अंग्रेजी हुकूमत जब झांसी की रानी को महल खाली करने का आदेश देती हैं तो इस पर कंगना का डायलॉग्स है, ”मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी।”

अंग्रेजों से लड़ते हुए कंगना कहती हैं ”हम लड़ेंगे ताकि आने वाली पीढ़ियां अपनी आज़ादी का उत्सव मनाएं। हम लड़ेंगे और छत्रपति शिवाजी महाराज के स्वराज के सपने को पुन: जीवित करेंगे।”

अंग्रेजी सेना को धूल चटाते हुए कंगना कहती हैं- ”मैं वो मसाल बनूंगी जो हर भारतीयों के अंदर आज़ादी की भूख बनकर दहकेगी।”

झांसी की जमीं को बचाने के लिए कंगना अपनी बात इस डयलॉग के साथ रखती हैं, ”झांसी आप भी चाहते हैं और मैं भी। फर्क सिर्फ इतना है कि आपको राज करना है और मुझे इसकी सेवा।”

‘मणिकर्णिका’ में लक्ष्मीबाई की सेना का अहम हिस्सा बने अतुल कुलकर्णी बड़ी भूमिका में हैं। ट्रेलर में वे कंगना को चेतावनी देते दिख रहे हैं और कह रहे हैं, ”अंग्रेजी सत्ता तुम्हारी मिसाल बनाना चाहती है, लटकाना चाहती है तुम्हारे कटे हुए सिर को झांसी में।”

महिला सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए कंगना कह रही हैं, ”जब बेटी उठ खड़ी होती है, तभी विजय बड़ी होती है।”

ट्रेलर लॉन्च पर जब कंगाना को लक्ष्मी बाई से तुलना के बारे में पूछा गया तो रनौत ने कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि आप मेरी तुलना झांसी की रानी से कर रहे हैं। मेरी माँ और पिताजी यहाँ हैं। मैंने हमेशा सोचा कि उन्होंने मुझे जन्म क्यों दिया। लेकिन अब, मुझे पता लगा कि मेरे जीवन का उद्देश्य क्या है।”

गौरतलब है कि फिल्म का ट्रेलर 3.20 मिनट का है। मोनोलॉग में अमिताभ बच्चन की आवाज है, जिसमें वह ‘मणिकर्णिका’ की कहानी को बता रहे हैं। फिल्म का निर्देशन कंगना रनौत और राधा कृष्णा ने किया है। फिल्म 26 जनवरी को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App