ताज़ा खबर
 

सपनों के राजकुमार से शादी को इन्होंने ठुकरा दी पिता की अकूत दौलत और कारोबार

जानना चाहेंगे, एंजलीन चाहती किसे हैं। कौन है वह खुशनसीब, जिसके लिए उन्होंने पिता और उनकी अकूत दौलत को ठुकरा दिया। इसके लिए...

प्यार करना आसान है, लेकिन उसे निभाना उतना ही कठिन। इश्क में बड़ा सब्र और त्याग चाहिए। रिलेशनशिप ऐसे ही थोड़े न चलता है। प्यार के लिए कई बार घर-परिवार छोड़ना पड़ता है। अकूत धन-दौलत इसके आगे छोटी लगती है। मलेशिया में कुछ ऐसा ही हुआ है। यहां एक लड़की ने अपने प्यार को पाने के लिए पिता की धन-दौलत कुर्बान कर दी। घर वाले उसके फैसले से नाखुश थे, लेकिन वह अपने सपनों के राजकुमार से शादी करना चाहती थी। नतीजतन सब कुछ छोड़छाड़ के उसने प्यार की राह पकड़ी और उसी से शादी की, जिसे वह चाहती थी।

ऐसा कर आज के दौर में यह लड़की इशकजादों के लिए मिसाल बनी है। उसने अपने फैसले से बखूबी बयां करती है कि सच्चा इश्क करने वालों की कोई कमी नहीं है। बतलाया है कि प्यार से बढ़कर दुनिया में कुछ नहीं होता।

Throwback to the time before our annual Rosie On Fire food fest, when I fit into this dress (glam @catyongmeow @ckayliow )

A post shared by Angeline (@angeline.rosieonfire) on 

मलेशिया में मलयन यूनाइटेड इंडस्ट्रीज़ नाम की कंपनी है। उसके अध्यक्ष 78 साल के खू के पेंग (Khoo Kay Peng)हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस कंपनी के लग्जरी ब्रांड्स और होटलों में यहां सबसे ज्यादा स्टेक हैं। साल 2015 में इनका नाम फोर्ब्स ने मलेशिया के टॉप 50 अमीर लोगों की सूची में 44वें पायदान पर रखा था। अब इसी से इनकी धन-दौलत और बैंक बैलेंस के बारे में अंदाजा लगा लीजिए।

खू के पांच बच्चे हैं, जिनमें एंजलीन फ्रांसिस खू (Angeline Francis Khoo) चौथे नंबर की संतान हैं। वह पहले परिवार के बिजनेस से जुड़ना चाहती थीं, लेकिन उनके जीवन में एक घटना ने पूरी योजना पर पानी फेर दिया। दरअसल, उन्हें प्यार हो गया। और इस कदर हुआ कि वह पिता के आगे अपनी पसंद के लड़के से शादी करने के लिए अड़ गईं। पिता नहीं माने तो पिता और उनकी दौलत को त्याग दिया।

अब बात आती है कि एंजलीन चाहती किसे हैं। कौन है वह खुशनसीब, जिसके लिए उन्होंने पिता और उनकी अकूत दौलत को ठुकरा दिया। यह सब जानने के लिए हमें चलना होगा 2008 में। एंजलीन तब ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ती थीं। वहां उनकी मुलाकात कैरेबिया में जन्मे डाटा साइंटिस्ट जेदिदियाह फ्रांसिस (Jedidiah Francis) से हुई थी। दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई, यह वे भी नहीं जान पाए। पिता के पास अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाने के लिए मंजूरी लेने पहुंची, तो न सुननी पड़ी।

ऐसे में एंजलीन को लगा कि पिता उनके प्यार की वकत नहीं समझ रहे हैं, लिहाजा उन्होंने उसी लड़के से शादी करने की ठानी। दोनों ने छोटा सा कार्यक्रम कर शादी की, जिसमें लगभग 30 लोग मेहमान थे। शादी में एंजलीन के परिवार का एक भी शख्स नहीं पहुंचा था। वह पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। बताती हैं कि उन्हें तो अपने पिता की अकूत दौलत के बारे में जरा भी अंदाजा नहीं था। जब कोर्ट मैरिज के दौरान उनके मां-बाप की डायवोर्स की कार्रवाई हो रही थी, तब यह बात सामने आई थी।

Freezing in Korea, sourcing fabric for @rosieonfireshop, pretending no one can see where I dropped kimchi on my scarf ????????

A post shared by Angeline (@angeline.rosieonfire) on 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.