जब एक्सीडेंट के बाद पहली बार घर लौटे थे अमिताभ बच्चन, भावुक होकर गले लग गए थे अभिषेक-श्वेता बच्चन, देखें

39 साल पहले 2 अगस्त को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल से अमिताभ बच्चन ठीक होकर वापस आए थे। इस दिन को बच्चन परिवार बड़े पैमाने पर सेलिब्रेट करता है।

Amitabh Bachchan, Major Accident of Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan on Coolie Set,
साल 1980 का अमिताभ बच्चन बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता के साथ (फोटो सोर्स- इंडिय एक्सप्रेस)

1982 में फिल्म कुली की शूटिंग में एक फाइटिंग सीन के दौरान अमिताभ के साथ बहुत बड़ा हादसा हो हुआ था। इस हादसे के बाद उनकी जान खतरे में पड़ गई थी। हालात ऐसे थे कि डॉक्टरों ने तो जवाब तक दे दिया था। लेकिन फिर एक चमत्कार हुआ जिसके बाद अमिताभ बच्चन होश में आए और उनको दूसरा जन्म मिला।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें अमिताभ बच्चन सफेद पोशाक में अंबेस़डर गाड़ी से बाहर आते दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो तभी का है जब अमिताभ बच्चन अस्पताल से ठीक होकर पहली बार घर आए थे। मौत को मात देकर घर पहुंचे अमिताभ बच्चन को जब घरवालों ने देखा तो वे काफी इमोशनल हो गए थे। वीडियो में अमिताभ बच्चन बाबूजी (Harivansh Rai Bachchan) को सीने से लगाते दिख रहे हैं और काफी इमोशनल होते नजर आ रहे हैं। मां तेजी बच्चन भी आरती की थाल सजा कर अमिताभ बच्चन के पास जाती हैं और उनकी आरती करती हैं।

वहीं इसके बाद अमिताभ बच्चन अपने दोनों बच्चों से मिलते हैं। छोटे से अभिषेक बच्चन अपने पापा को देख कर खुश हो जाते हैं। बच्चों से मिलने के लिए अमिताभ झुकते हैं, वहीं अभिषेक झट से उन्हें अपने गले लगा लेते हैं। वहीं श्वेता भी अपनी नन्ही बाहें अपने पिता के गले में डाल कर उन्हें किस करती हैं। देंखें वीडियो:-

 

View this post on Instagram

 

बता दें, 39 साल पहले 2 अगस्त को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल से अमिताभ बच्चन ठीक होकर वापस आए थे। इस दिन को बच्चन परिवार बड़े पैमाने पर सेलिब्रेट करता है। उस हादसे के बाद इस दिन को अमिताभ बच्चन के दूसरे जन्म के रूप में धूमधम से परिवार द्वारा मनाया जाता है।

बताते चलें, एक्सिडेंट के बाद कुछ वक्त तक अमिताभ बच्चन काफी सीरियस कंडीशन में थे। इस हादसे में अमिताभ की आंतें फट गई थीं जिसके बाद डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था और कह दिया था कि सब कुछ ऊपर वाले के हाथ में है।

ऐसी स्थिति में अमिताभ की पत्नी जया समेत पूरा बच्चन परिवार घबरा गया था। सब बहुत पैनिक हो गए थे। ऐसे में जया बच्चन ने अपने सुहाग को बचाने के लिए हनुमान चालिसा का पाठ किया था। जब तक अमिताभ बच्चन को होश नहीं आया तब तक वह आंखें बंद कर ईश्वर की कड़ी तपस्या करती रही थीं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट