ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र सरकार बेटी बचाओ अभियान के लिए अमिताभ बच्चन को बनाना चाहती है अपना ब्रांड एंबैसडर

अगर अमिताभ इस आमंत्रण को स्वीकार कर लेते हैं तो सुपरस्टार राज्य की तीसरी मुहिम का चेहरा बन जाएंगे। इससे पहले वो महाराष्ट्र की बाघों को बचाने और टीबी मुक्त करने की मुहिम से जुड़े हुए हैं।

Author नई दिल्ली | March 23, 2017 11:40 AM
बॉलीवुड के महानायक ने ये घोषणा कर दी है कि वो जल्द ही सोनी टीवी के रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट के तौर पर दिखाई देगें। (Photo :Instagram)

महाराष्ट्र में घटते बाघों के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपना नाम दिया है। जिसकी वजह से अब महाराष्ट्र सरकार चाहती है कि वो उनके लड़की बचाओ मुहिम का ब्रांड एंबैसडर बनाना चाहती है। यह बात स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने कहीं। उन्होंने कहा- हम उनसे विनती करेंगे कि वो इस मुहिम का हिस्सा बनें जिससे कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने में मदद मिले। सावंत का यह बयान निजी अस्पताल के बाहर मिले 19 कन्या भ्रूण के बाद आया है। अस्पताल गैरकानूनी ढंग से इस काम को अंजाम दे रहा था। इसी मामले पर मंत्री एक मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सावंत ने कहा कि भंडारा जिले में महिला और पुरुष की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं वाशिम में महिलाओं की संख्या घटी है जो कि एक विचारणीय मामला है।

अगर अमिताभ इस आमंत्रण को स्वीकार कर लेते हैं तो सुपरस्टार राज्य की तीसरी मुहिम का चेहरा बन जाएंगे। इससे पहले वो महाराष्ट्र की बाघों को बचाने और टीबी मुक्त करने की मुहिम से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा एक्टर कई प्राइवेट चीजों के एंबैसडर हैं। बच्चन गुजरात राज्य के टूरिज्म एंबैसडर के साथ ही भारत सरकार के पल्स पोलियो अभियान से भी जुड़े हुए हैं। बता दें कि 22 मार्च को दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन उस समय भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के समर्थन में कूद पड़े जब ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने कोहली की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की।

ऑस्ट्रेलिया के न्यूज पेपर द डेली टेलिग्राफ में कोहली की तुलना ट्रंप से करते हुए कहा गया था “कोहली खेल जगत के डोनाल्ड ट्रंप बन गए हैं।” इसपर अमिताभ बच्चन ने अपने अंदाज में तंज कसा और कहा कि कोहली को ट्रंप की तरह विजेता और प्रेसिडेंट मानने के लिए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का धन्यवाद। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली पर आरोप लगाया कि वह उनके खिलाड़ियों के खिलाफ झूठी खबरें फैला रहे हैं।

View this post on Instagram

KBC Moment

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

‘डेली टेलीग्राफ’ में बेबुनियाद दावों के लिए कोहली की आलोचना की गई। इसमें निराशा भी जताई गई कि बीसीसीआई या आईसीसी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इसमें कहा गया, “ट्रंप की ही तरह कोहली अपनी कमियों को छिपाने के लिये मीडिया को आरोपी ठहरा रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने कहा- "मेरे मरने के बाद मेरे बेटा-बेटी के बीच संपत्ति का बराबर बंटवारा होगा"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App