ताज़ा खबर
 

Madhuri Dixit के कहने पर भी नहीं हटा किस सीन, फिरोज खान बोले- तुम्हें एक करोड़ यूं ही थोड़े दिये हैं

Madhuri dixit Kiss Controversy: 90 के दशक में बॉलीवुड में माधुरी का सिक्का चलता था। उस जमाने में हिरोइनों को इतने पैसे नहीं दिए जाते थे। फिरोज खान माधुरी को एक करोड़ की फीस देने के लिए इसलिए राजी हुए थे ताकि माधुरी किसी सीन के लिए ना-नुकुर नहीं करेंगी।

माधुरी दीक्षित

Madhuri dixit – Vinod Khanna Kiss Controversy: माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना की साल 1988 में एक फिल्म ‘दयावान’ आई थी। इस फिल्म को फिरोज खान ने डॉयरेक्ट किया था। फिल्म में माधुरी और विनोद खन्ना के बीच एक किसिंग सीन फिल्माया गया था, जिसे बॉलीवुड के हॉट किसिंग सीन्स में से एक कहा जाता है। फिल्म के रिलीज होते ही इस किस सीन को लेकर चारों तरफ चर्चाएं होने लगीं। किसिंग सीन को लेकर काफी आलोचना होने पर माधुरी ने फिल्म के डॉयरेक्टर फिरोज खान को नोटिस भेजकर इस किसिंग सीन को हटाने का दबाव बनाया, लेकिन फिरोज खान इस सीन को हटाने पर राजी नहीं थे। फिरोज खान ने माधुरी के नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि इस सीन के लिए आपको एक करोड़ दिए गए हैं। भला एक हिरोईन को इतने पैसे कौन देता है। ये सीन नहीं हटेगा।

बता दें कि 90 के दशक में बॉलीवुड में माधुरी का सिक्का चलता था। उस जमाने में हिरोइनों को इतने पैसे नहीं दिए जाते थे। फिरोज खान माधुरी को एक करोड़ की फीस देने के लिए इसलिए राजी हुए थे ताकि माधुरी किसी भी सीन के लिए ना-नुकुर नहीं करेंगी। कई आलोचकों का कहना था कि फिल्म की कहानी में दम ना होने की वजह से फिरोज खान ने माधुरी-विनोद खन्ना के बीच इतना लंबा किसिंग सीन फिल्माया था। इस सीन को फिल्माने में विनोद खन्ना ने भी कोई कोताही नहीं बरती थी। वो सीन में इतने रम गए थे कि माधुरी के होंठ तक चबा गए थे। फिल्म को रिलीज करने से पहले फिरोज खान ने इस सीन को हाईलाइट बनाकर पेश किया था जिससे फिल्म को शानदार ओपनिंग मिली।

माधुरी से उनके फैंस इस तरह के सीन की अपेक्षा नहीं की होगी। ये सीन दर्शकों की जिज्ञासा की वजह बन गई और फिल्म हिट हो गई। फिरोज खान ने इस सीन के जरिए पूरा पैसा वसूल कर लिया था। ये भी नहीं था कि इस सीन को हटाने की कोशिश नहीं की गई लेकिन वो किसी दबवा में नहीं आए। बाद में माधुरी ने इस सीन को लेकर सार्वजनिक रूप से अफसोस जताया था। उन्होंने इसे भूल बताया था। फिरोज खान ने इतना पैसा देकर माधुरी से पैसा वसूल कर लिया।

और (ENTERTAINMENT NEWS) पढ़ें

Next Stories
1 PM Narendra Modi Making Video: रोज 6 घंटे मेहनत के बाद नरेंद्र मोदी बनते थे विवेक ओबेरॉय, देखें वीडियो
2 कंगना रनौत पर पहलाज निहलानी का पलटवार – मुझसे ना खेलो वर्ना मेरे पास बहुत कुछ है
3 Kesari Box Office Collection Day 8: एक हफ्ते में 100 करोड़ कमा कर मजबूती से खड़ी ‘केसरी’, अभी और चमत्कार करेगी अक्षय कुमार की ये फिल्म!
ये पढ़ा क्या?
X