ताज़ा खबर
 

इस कारण देश की इस झील का नाम पड़ गया Madhuri लेक

Madhuri Dixit Birthday: अरुणाचल प्रदेश में एक बेहद खूबसूरत लोकेशन है Sangestar Tso। यह एक झील है। इस झील को ही माधुरी के नाम से जाना जाता है।

Author Published on: May 15, 2019 8:53 AM
Madhuri Dixit Birthday

Madhuri Dixit Birthday: बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित अपने आप में एक ब्रांड हैं। वह जहां खड़ी हो जाएं वह जगह उनके नाम से ही जानी जाए। जी हां, दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जो कि माधुरी के नाम से जानी जाती है। अरुणाचल प्रदेश में एक बेहद खूबसूरत लोकेशन है Sangestar Tso। यह एक झील है। इस झील को ही माधुरी के नाम से जाना जाता है।

दरअसल, सौंदर्य से भरपूर इस लोकेशन पर माधुरी दीक्षित की एक फिल्म के गाने की शूटिंग हुई थी। माधुरी दीक्षित ने इस झील के किनारे डांस किया था , बस तभी से इस जगह का नाम माधुरी झील पड़ गया।

ये फिल्म थी शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘कोयला’। इस फिल्म में शाहरुख और माधुरी विलेन (अमरीश पुरी) से भागकर इस जगह आ जाते हैं। इस बीच एक गाना आता है- ‘तनहाई-तनहाई दोनों को पास ले आई।’ इस गाने की शूटिंग इस जगह पर हुई। इसके बाद से Sangestar Tso लेक को माधुरी लेक भी कहा जाने लगा।

इस जगह का निर्माण प्राकृतिक तौर पर भूकंप के बाद बड़े बड़े पत्थर गिरने और पेड़ पौधे उगने से हुआ। यह लेक तवांग शहर से करीब 20 किलो मीटर दूर है। तो वहीं ‘बम ला पास’ से इसकी दूरी 7 किलोमीटर है।

बता दें, इस फिल्म में शाहरुख खान शंकर (एक गूंगा) बने हैं। तो वहीं फिल्म में माधुरी का नाम गौरी है। अमरीश पुरी फिल्म में राजा साब की भूमिका में हैं। इस फिल्म में म्यूजिक राजेश रौशन ने दिया था। फिल्म के सारे गाने हिट साबित हुए थे। इस फिल्म को लिखा और बनाया राजेश रौशन ने ही था।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘शर्म की बात है मुझे पद्म श्री मिला’, अवॉर्ड वापसी करना चाह रहे Saif Ali Khan
2 ‘मुसलमानों के नाम पर कलंक है तू’, रमजान में Mandana karimi को बिकिनी में देख ट्रोल कर रहे लोग
3 ‘थोड़ा मेकअप लगा लिया करो..’, डिप्रेशन की शिकार बता ट्रोल करने वाले को Namrata Shirodkar ने दिया करारा जवाब