scorecardresearch

अपने पिता से माफी मांगने के लिए दिलीप कुमार के सामने गिड़गिड़ाती रही थीं मधुबाला, एक्टर ने यह कहते हुए कर दिया था इंकार

दिलीप कुमार और मधुबाला दोनों ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी लव स्टोरी आज भी चर्चित है।

Madhubala|Dilip kumar| Kishor kumar
दिलीप कुमार के साथ मधुबाला का रिश्ता(फोटो क्रेडिट-इंडियन एक्प्रेस)

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में मधुबाला का नाम शुमार है। उनकी फिल्मों और एक्टिंग के साथ-साथ वो अपनी लव स्टोरी के लिए भी मशहूर हैं। उनका और बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार की प्रेम कहानी काफी चर्चा में रही हैं। दोनों ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी लोगों की जुबान पर उनकी लव स्टोरी के किस्से हैं। दिवंगत एक्टर्स की प्रेम कहानी को अमर कहा जाता है।

ज्यादातर लोग ये बात जानते हैं कि दिलीप कुमार और मधुबाला का रिश्ता एक्ट्रेस के पिता के कारण टूटा था। दिलीप कुमार ने फिल्म नया दौर की शूटिंग के दौरान दायर एक अदालती मामले में मधुबाला और उनके पिता अताउल्लाह खान के खिलाफ गवाही दी थी।

दिलीप कुमार ने दी थी मधुबाला के खिलाफ गवाही: दरअसल मधुबाला के पिता नहीं चाहते थे कि वो शहर से बाहर जाकर शूट करें। जिसके कारण बीआर चोपड़ा को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था। बीआर चोपड़ा ने मधुबाला पर 30,000 रुपये के हर्जाने का मुकदमा कर दिया था। जिसमें दिलीप कुमार ने अदालत में मधुबाला और उनके पिता के खिलाफ गवाही दी थी।

ईटाइम्स से बात करते हुए मधुबाला की बहन मधुर ने दोनों के रिश्ते को लेकर बात की थी। उन्होंने कहा,”अगर वो कोर्ट केस न होता तो मधुबाला की शादी शायद दिलीप कुमार से हो जाती। मधुबाला ने दिलीप साहब से हमारे पिता से माफी मांगने को कहा था। उसने अपना रिश्ता बचाने के लिए दिलीप साहब को माफी मांगने के लिए बहुत मनाया, लेकिन वो नहीं माने।”

मधुर ने आगे बताया,”वो रोती और दिलीप साहब से कहती थी कि देखो हमारी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी और दिलीप पूछते थे,तुम इतनी जिद क्यों कर रही हो?” मधुर ने कहा कि मधुबाला नहीं चाहती थी कि प्रेस ये अनुमान लगाए कि दिलीप कुमार उसे एक बुरे पिता से दूर ले गए या उसने अपने पिता को उसके साथ रहने के लिए छोड़ दिया।

बता दें कि दोनों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई। मधुबाला ने बाद में दिग्गज सिंगर किशोर कुमार से शादी कर ली थी। लेकिन 9 साल बाद ही दिल की बीमारी के कारण मधुबाला का निधन हो गया। वहीं दिलीप कुमार ने एक्ट्रेस सायरा बानो से शादी कर ली। दोनों की जोड़ी लोगों को बहुत पसंद आई। सायरा ने दिल से दिलीप कुमार को प्यार किया और मरते दम तक उनका ख्याल रखा। दिलीप कुमार का पिछले साल निधन हो गया, उनके जाने के गम से सायरा अब तक उभर नहीं पाई हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X