scorecardresearch

मधुबाला ने गुस्से में किशोर कुमार से रचाई थी शादी, दिलीप कुमार को लगवाए थे कोर्ट के चक्कर; पढ़ें दिलचस्प किस्सा

मधुबाला के पिता को दिलीप कुमार से उनका रिश्ता मंजूर नहीं था। यहां तक की दोनों का साथ में काम करना भी उन्हें खटकता था।

Madhubala|Dilip kumar| Kishor kumar
दिलीप कुमार के साथ ऐसे टूटा था मधुबाला का रिश्ता(फोटो क्रेडिट-इंडियन एक्प्रेस)

मधुबाला अपने जमाने पर बड़े पर्दे पर खूबसूरती की मूरत से कम नहीं थीं। कई सितारे रहे हैं, जिन्होंने दर्शकों का दिल जीता, लेकिन मधुबाला का मुकाबला शायद ही कोई कर पाया है। महज 36 साल की उम्र में उनकी मृत्यु ने उनके कई चाहने वालों का दिल तोड़ दिया।

उनके करियर के दौरान उनका नाम कई लोगों के साथ जोड़ा गया। जिनमें से बड़ा नाम दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का भी है। उनके प्रेम के चर्चे और किस्से आज भी लोगों की जुबान पर हैं। दोनों का रिश्ता नौ साल तक चला। दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन मधुबाला की शादी महान गायक किशोर कुमार से हुई थी।

इस कारण टूटा था दिलीप और मधुबाला का रिश्ता: जानकारी के मुताबिक मधुबाला के पिता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। यहां तक की दोनों का साथ में काम करना भी उन्हें खटकता था। शूटिंग के दौरान भी उनके पिता दोनों पर नजर रखा करते थे।

एक वक्त ऐसा भी था, जब बीआर चोपड़ा ने फिल्म नया दौर के लिए मधुबाला और दिलीप कुमार को कास्ट किया। फिल्म की शूटिंग के लिए दोनों को मध्य प्रदेश जाना था और मधुबाला के पिता उन्हें इजाजत नहीं दे रहे थे। जिसके कारण बीआर चोपड़ा को मधुबाला की जगह फिर वैजयंतीमाला को कास्ट करना पड़ा।

अखबार में छपी तस्वीर से बिगड़ गई बात: फिल्म के प्रमोशन के लिए अखबार में तस्वीर छपवाई गई। जिसमें मधुबाला को हटाया दिया गया था। उनकी जगह वैजयंतीमाला की तस्वीर थी। बात इतनी बिगड़ गई कि मधुबाला ने इस मुद्दे को कोर्ट तक घसीटा। जिसके लिए दिलीप कुमार को भी गवाही के लिए कोर्ट में पेश होना पड़ा। दोनों के बीच और दरार आ गई और कुछ ही समय बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए।

किशोर कुमार को दिल दे बैठी थी एक्ट्रेस: मधुबाला ने किशोर कुमार के साथ ‘चलती का नाम गाड़ी’ और ‘हाफ टिकट’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसी बीच दोनों में प्यार हो गया। एक दिन किशोर कुमार के पूछने पर मधुबाला ने शादी के लिए हां बोल दिया। किशोर एक्ट्रेस से इतना प्यार करते थे कि उन्होंने अपना धर्म बदल कर नाम तक बदल लिया था।

जिस वक्त दोनों ने शादी की थी, उसके कुछ समय बाद ही मधुबाला की दिल की बीमारी का पता चला था। लंबे समय तक बीमारी से जूझने के बाद मधुबाला ने 36 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट