ताज़ा खबर
 

‘रुस्तम’ बनाकर रिस्क लिया, फिल्म को जो रिस्पॉन्स मिला उसकी उम्मीद नहीं थी : नीरज पांडे

फिल्मकार नीरज पांडे का कहना है कि 'रुस्तम' फिल्म की टीम को रिलीज के बाद जो परिणाम मिले हैं, वह उनकी उम्मीद से परे थे।

Author September 1, 2016 2:48 PM
नीरज पांडे निर्मित यह फिल्म 1959 के नानावटी मर्डर केस पर आधारित है।

फिल्मकार नीरज पांडे का कहना है कि ‘रुस्तम’ फिल्म की टीम को रिलीज के बाद जो परिणाम मिले हैं, वह उनकी उम्मीद से परे थे।इस फिल्म के निर्माता पांडे का कहना है कि वह इस बात से खुश हैं कि उन्होंने इस फिल्म को बनाने का खतरा उठाया।

पांडे ने कहा, “मुझे लगता है कि ‘रुस्तम’ की सफलता के लिए कई तथ्य जिम्मेदार हैं। हालांकि, हमने यह कभी नहीं सोचा था कि यह इतना आगे तक जाएगी। मुझे यह मानना पड़ेगा कि यह फिल्म हमारी सभी उम्मीदों पर खरा उतरी है। मुझे लगता है कि एक असामान्य कहानी का इसकी सफलता के पीछे मुख्य हाथ है।”

उन्होंने कहा, “सच्ची घटना से प्रेरित इस फिल्म में हमने इस बात को सुनिश्चित रखा कि इसमें भावनाएं और ड्रामा पर्याप्त रूप से हो, ताकि दर्शक इससे जुड़े रहें।”

अक्षय कुमार, इलियाना डिक्रूज और ईशा गुप्ता अभिनीत फिल्म के.एम. नानावती के असल जीवन की घटना पर आधारित है। दर्शकों और आलोचकों ने इसे खूब सराहा।

पांडे ने इस बात को स्वीकार किया है कि इस फिल्म का निर्माण जोखिम भरा था। उन्होंने कहा, “यह एक अलग विषय था, जिस पर अधिक फिल्में नहीं बनीं। हम इस बात से परिचित थे। जब टीनू सुरेश देसाई हमारे पास इस विषय के साथ आए थे, हम आश्वस्त थे कि हमें यह करना है।”

फिल्म के निर्माता ने कहा, “मैं हमेशा सहज प्रवृत्ति के साथ जाता हूं। देसाई ने पहले भी मेरे साथ काम किया है। वह ‘स्पेशल 26’ जैसी फिल्मों में भी मेरे सहायक थे। इसलिए, मैं जानता हूं कि उनमें कितनी क्षमता है। अगर आप दर्शकों की रुचि के साथ काम करना चाहते हो, तो आपको जोखिम उठाना होगा।”

पांडे और अक्षय ने ‘स्पेशल 26’ और ‘बेबी’ में साथ काम किया है और उनकी तीसरी फिल्म में भी काम करने की योजना है।

निर्माता ने कहा, “उस समय पर मैं अगली फिल्म ‘क्रैक’ के बारे में सोचने की स्थिति में नहीं था। हमारे पास विचार और रिलीज तारीख दोनों हैं। स्वतंत्रता दिवस 2017। हमारे पास शूटिंग की भी तारीख है। हम जनवरी 2017 के अंत में फिल्म की शूटिंग शूरू करेंगे और मार्च 2017 में यह पूरी हो जाएगी।”

पांडे ने कहा कि अक्षय उनके साथ आपसी विश्वास के आधार पर काम कर रहे हैं। उन्हें कभी हैरानी नहीं होगी अगर अक्षय उनकी योजनाओं में सही फिट हो जाएंगे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पेरिस में स्प्रिंग समर-2017 कलेक्शन लांच करेंगे डिजाइनर राजदीप
2 हंसल मेहता की फिल्म ‘ओमेर्ता’ में ऐसे दिखेंगे राजकुमार, जारी हुआ पहला लुक
3 फिल्म इंडस्ट्री में केवल टैलेंट चलता है : नवाजुद्दीन
ये पढ़ा क्या?
X