ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 105
    Cong+ 113
    BSP+ 5
    OTH+ 7
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 87
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 8
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

पहली पत्नी को बिना तलाक दिए और बिना बताए कर ली थी दूसरी शादी, कुछ ऐसी है उदित नारायण की लव लाइफ

रंजना इस मामले में अपना हक पाने के लिए अड़ गई थीं। जब रंजना से उस वक्त पूछा गया कि आपने इतने सालों बाद इस बात को क्यों उठाया तो रंजना ने बेबाकी से जवाब देते हुए बताया था कि उनके पति उन्हें धमकियां दिया करते थे कि अगर वो इस शादी को सार्वजनिक करेंगी तो वो आत्महत्या कर लेंगे।

उदित नारायण की पहली पत्नी का नाम रंजना है।

उदित नारायण की पहचान एक मशहूर गायक के तौर पर है। उदित नारायण ‘रोमांटिक गानों’ के बेताज बादशाह माने जाते हैं। लेकिन उदित नारायण की अपनी रोमांस स्टोरी काफी दिलचस्प है। यूं तो उदित नारायण के द्वारा गाए गए लगभग सभी रोमांटिक गाने मधुर और सपनों से भरे हैं लेकिन यह सच है कि खुद उदित नारायण की रोमांटिक स्टोरी इतनी सीधी और मधुरता भरी नहीं रही। इस स्टोरी में कई उतार-चढ़ाव आए हैं। उदित नारायाण का पूरा नाम उदित नारायण झा है और उनका जन्म बिहार में हुआ था। हालांकि जल्दी ही वो अपने पिता के साथ नेपाल में शिफ्ट हो गए और यही पहली बार उनका पाला सिंगिंग से पड़ा।

रेडियो नेपाल में सिंगर के तौर पर उन्होंने यहां नौकरी भी की। मखमली आवाज की वजह से ही उन्हें स्कॉलरशिप मिली जिसके बाद वो मुंबई आ गए और सिंगिंग की दुनिया में पांव जमाने के लिए संघर्ष करने लगे। राजेश रोशन ही वो पहले शख्स थे जिन्होंने उदित नारायण की आवाज को पहचाना और उन्हें पहली बार मौका दिया। इसके बाद से उदित नारायाण ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

साल 1984 में उदित नारायण का नाम रंजना नाम की एक महिल से जुड़ा। रंजना बिहार की ही रहने वाली हैं। जब तक उदित नारायण ने नाम नहीं कमाया था तब तक रंजना और उनकी शादी लाइमलाइट में नहीं आई थी लेकिन मुंबई में आने के बाद बहुत कुछ बदला। उदित नारायण ने मुंबई में बड़ा नाम कमाया और उनकी पत्नी बिहार में बैठ कर यह इंतजार कर रही थीं कि कब उदित उन्हें मुंबई में शिफ्ट होने के लिए अपने पास बुलाएंगे।

लेकिन शादी के करीब दो साल बाद ही उदित का नाम दीपा गहतराज नाम की एक महिला से जुड़ा। दीपा नेपाल से थीं और बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। कुछ ही दिनों बाद उदित ने दीपा से शादी रचा ली। हैरानी की बात है कि तब उदित ने अपनी पहली पत्नी रंजना को तलाक तक नहीं दिया था। शादी के एक साल बाद इस कपल को एक बेटा भी हुआ जिनका नाम आदित्य नारायण है। आदित्य बॉलीवुड के जाने-माने गायक भी हैं।

लेकिन साल 2006 में अचानक उदित की पहली पत्नी रंजना उन्हें तलाशते-तलाशते उन तक पहुंच गईं। उस वक्त उदित न पटना के एक लग्जरी होटल में अपने लिए एक कमरा बुक कराया था और रंजना जबरदस्ती इस होटल में घुस आईं। उस वक्त अचानक रंजना मीडिया की सुर्खियों में भी आ गईं। रंजना को यह पता चल गया था कि उनके पति ने दूसरी शादी रचा ली है। पति की हरकत से आगबबूला रंजना ने तब कहा था कि उनके पति ने पहली पत्नी के होते हुए दूसरी औरत से शादी रचा ली है।

उनके पति ने उनसे तलाक भी नहीं लिया। रंजना इस मामले में अपना हक पाने के लिए अड़ गई थीं। जब रंजना से उस वक्त पूछा गया कि आपने इतने सालों बाद इस बात को क्यों उठाया तो रंजना ने बेबाकी से जवाब देते हुए बताया था कि उनके पति उन्हें धमकियां दिया करते थे कि अगर वो इस शादी को सार्वजनिक करेंगी तो वो आत्महत्या कर लेंगे। लेकिन अब उन्हें किसी का डर नहीं।

हालांकि उस वक्त उदित ने इस महिला को पहचानने से इनकार कर दिया था और कहा था कि यह सबकुछ मुझे ब्लैकमेल करने और मेरी छवि को खराब करने के लिए किया जा रहा है। उस वक्त द हिंदू से बातचीत करते हुए रंजना ने कहा था कि मेरे पास शादी की सभी तस्वीरें हैं। रंजना ने सबूत के तौर पर यह शादी की सभी तस्वीरें महिला अधिकार आयोग को भी दी थीं।

यह मामला काफी आगे बढ़ गया था और रंजना अब अपने पति से तलाक नहीं बल्कि अपना हक और सम्मान चाहती थीं। बाद में यह मामला अदालत की चौखट तक भी पहुंचा और फिर उदित नारायण ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि रंजना को ना सिर्फ अपनी पहली पत्नी माना बल्कि उनकी देखरेख का जिम्मा भी लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App