चीन के नेता लियू युनशान ने आमिर खान की दंगल को बताया महान, कहा- फिल्म की उपलब्धियों पर होना चाहिए गर्व - Liu Yunshan politician of China said Aamir Khan Dangal is a movie on which India can feel Proud - Jansatta
ताज़ा खबर
 

चीन के नेता लियू युनशान ने आमिर खान की दंगल को बताया महान, कहा- फिल्म की उपलब्धियों पर होना चाहिए गर्व

लियू ने कहा- भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। यह ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग का एक बड़ा उदाहरण है। हमें और मीडिया के लोगों को इस फिल्म को अधिक कवरेज देना चाहिए।

Author नई दिल्ली | June 8, 2017 8:55 AM
आमिर की दंगल को चीनी नेता ने बताया महान फिल्म। (Image Source: Indian Express)

चीन में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने वाली आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को एक दिग्गज चीनी नेता ने ‘महान फिल्म’ करार दिया है और इसे ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच सहयोग का एक उदाहरण बताया है। उन्होंने कहा कि भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। ब्रिक्स मीडिया फोरम के लिए संपादकों और पत्रकारों के एक समूह के साथ एक बैठक में कम्युनिस्ट पार्टी के पॉलित ब्यूरो स्थायी समिति के सदस्य लियू युनशान ने कहा कि ‘दंगल’ हाल ही में चीन में प्रदर्शित सबसे सफल और प्रभावशाली फिल्मों में से एक है।

लियू ने कहा- भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। यह ब्रिक्स देशों के बीच सहयोग का एक बड़ा उदाहरण है। हमें और मीडिया के लोगों को इस फिल्म को अधिक कवरेज देना चाहिए। चीन में ‘लेट्स रेसल, डैड’ के नाम से रिलीज हुई ‘दंगल’ पुरुष प्रधान समाज के एक पिता के बारे में है जो अपनी बेटियों को विश्वस्तरीय पहलवान बनाने के लिए कड़ी ट्रनिंग देता है। आमिर चीन में सबसे लोकप्रिय भारतीय एक्टर में से एक हैं और यहां की मीडिया फिल्म की अद्भुत सफलता के बारे में काफी लिख रही है।

इस फिल्म ने चीन के लोगों पर भी काफी असर किया है, क्योंकि यह भी एक पुरुष-प्रधान समाज है। ग्रेट हॉल ऑफ द पीपुल में ब्रिक्स मीडिया फोरम के प्रतिनिधियों से मिलने के दौरान लियू ने कहा कि इस फिल्म ने 1.2 अरब आरएमबी (युआन) से अधिक की कमाई की है। वहीं बॉलीवुड हंगामा से बातचीत में आमिर ने बताया कि उनके लिए दंगल में उनका किरदार अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने कहा- हां मुझे लगता है कि मेरे अब तक के करियर में मेरा ट्रांसफॉर्मेशन, मेरे द्वारा की गई अब तक की सभी फिल्मों में सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण था।

खान ने आगे कहा- प्रत्येक दृष्टिकोण से। मानसिक दृष्टिकोण से। ढेर सारा वजन बढ़ाना और फिस इसे कम करना एक बहुत बड़ी चुनौती था। मेरे साथ मेरी उम्र भी एक बड़ी चुनौती थी। मुझे लगता है कि दंगल मेरे लिए अब तक के मेरे करियर में शारीरिक बदलाव के लिहाज से सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्म रही है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App