ताज़ा खबर
 

ग्लास्को फिल्म फेस्टिवल में ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ को मिला ऑडियंस आवॉर्ड

वहीं प्रकाश झा इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। फिल्म में रत्ना पाठक शाह, कोंकणा सेन शर्मा और अहाना कुमरा प्रमुख कलाकार हैं।

लंबे वक्त तक विवादों में रही प्रकाश झा की फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ का ऑफिशियल ट्रेलर मंगलवार को रिलीज कर दिया गया है।

पिछले कई दिनों से फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का को लेकर विवाद देखने को मिल रहा है लेकिन इस फिल्म के मेकर्स के लिए अच्छी खबर है। ग्लास्को फिल्म फेस्टिवल 2017 में इस फिल्म को ऑडियंस आवॉर्ड दिया गया है। यह अवॉर्ड डॉक्टर कॉन और थिएटर एक्टर डेविड टेनेंट द्वारा फिल्म की डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव को दिया गया। अलंकृता श्रीवास्तव निर्देशित यह फिल्म समाज के विभिन्न वर्गो की महिलाओं की इच्छाओं को दर्शाती है, जो खुली हवा में अपने तरीके से जिंदगी जीना चाहती हैं।

वहीं प्रकाश झा इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। फिल्म में रत्ना पाठक शाह, कोंकणा सेन शर्मा और अहाना कुमरा प्रमुख कलाकार हैं। यह फिल्म टोक्यो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में स्पिरिट ऑफ एशिया अवार्ड और मुंबई फिल्म महोत्सव में लैंगिक समानता के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑक्सफैम अवार्ड जीत चुकी है। गौरतलब है कि सेंसर बोर्ड ने 24 फरवरी को अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद से ही सीबीएफसी को लोगों का रोष झेलना पड़ा। ऑडियो पोर्नोग्राफी, सेक्सुअल सीन्स और अभद्र शब्दों के लिए आरोप झेल रही फिल्म का सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने विरोध किया था। मालूम हो कि अलंकृता श्रीवास्तव की नारीवादी फिल्म लिपस्टिक अंडर माई बुर्का जोकि छोटे शहर की चार महिलाओं की यौन इच्छाओं के बारे में है।

सीबीएफसी के चेयरमैन पहलाज निहलानी ने इस मामले पर खुलकर बात करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि फिल्म को सर्टिफिकेट ना देने का निर्णय सर्वसम्म​ति से लिया गया है। वहीं बॉलीवुड में श्याम बेनेगल, फरहान अख्तर और अशोक पंडित और कबीर खान इस फिल्म के समर्थन में आगे आए। इन लोगों ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा  प्रमाण पत्र देने से मना करने के खिलाफ अपनी नाराजगी भी जताई थी। हालांकि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान से जब इस मुद्दे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारें में कुछ भी नहीं पता है।

वीडियो: अमिताभ बच्चन ने वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ चैरिटी के लिए किया रैंप वॉक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App