ताज़ा खबर
 

भारत से ऑस्कर के लिए चुनी गई ‘लायर्स डाइस’

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म ‘लायर्स डाइस’ आगामी ऑस्कर अकैडमी अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की कैटिगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनी गई है। यह फिल्म एक आदिवासी महिला की अपने लापता पति की तलाश से जुड़ी जद्दोजहद की कहानी बयान करती है। फिल्म फेडेरेशन ऑफ इंडिया की महासचिव सुपर्णा सेन ने बताया […]

Author September 24, 2014 9:45 AM

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म ‘लायर्स डाइस’ आगामी ऑस्कर अकैडमी अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की कैटिगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनी गई है।

यह फिल्म एक आदिवासी महिला की अपने लापता पति की तलाश से जुड़ी जद्दोजहद की कहानी बयान करती है। फिल्म फेडेरेशन ऑफ इंडिया की महासचिव सुपर्णा सेन ने बताया कि गीतू मोहनदास निर्देशित और गीतांजलि थापा और नवाजुद्दीन सिद्दिकी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘लायर्स डाइस’ ने ऑस्कर अकादमी पुरस्कार 2015 में भारत की ऑफिशल एंट्री का दर्जा हासिल करने के लिए 29 अन्य फिल्मों को परास्त किया।
सेन ने बताया कि फिल्म फेडेरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) को इस बार रेकॉर्ड 30 आवेदन प्राप्त हुए। एफएफआई हर साल भारत से ऑस्कर के लिए भारतीय प्रविष्टि को मनोनीत करती है। ‘लायर्स डाइस’ की कहानी भारत-तिब्बत सीमा के पास के एक गांव के इर्द गिर्द घूमती है। यह एक युवा आदिवासी महिला की कहानी बयान करती है, जिसका पति कई महीने पहले काम करने के लिए दिल्ली गया था, लेकिन अब तक वापस नहीं लौटा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App