ताज़ा खबर
 

बंगाली एक्ट्रेस पद्मश्री सुप्रिया देवी का निधन, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर जताया शोक

सुप्रिया देवी के निधन पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक जताया है। सुप्रिया के निधन की खबर से बंगाल फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। सुप्रिया पश्चिम बंगाल की जानी-मानी अभिनत्री थीं।

Author नई दिल्ली | Updated: January 26, 2018 12:06 PM
बंगाल की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया देवी की फिल्म का एक दृश्य।

पश्चिम बंगाल की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया देवी का आज कोलकाता में निधन हो गया। सुप्रिया देवी को साल 2014 में ‘पद्मश्री’ पुरस्कार से नवाजा गया था। सुप्रिया देवी ने बंगाली सिनेमा में करीब 50 साल तक अपने अभिनय से योगदान दिया। सुप्रिया को निर्देशक ऋत्विक घटक की फिल्म ‘ मेघे ढाता तारा’ के लिए जाना जाता है। फिल्म ‘मेघे ढाका तारा’ में सुप्रिया के अभिनय की तारीफ पूरी बंगाली फिल्म जगत में हुई। इस फिल्म में अपने रोल से सुप्रिया ने दर्शकों के बीच में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। साल 2011 में उन्हें बंग- विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। सुप्रिया देवी के निधन पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक जताया है। सुप्रिया के निधन की खबर से बंगाल फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ”यह बेहद दुखद है कि अब बीच बंगाली की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया चौधरी(देवी) नहीं रहीं। हम उन्हें उनकी फिल्मों के लिए हमेशा याद करेंगे। उनके परिवार और फैंस के प्रति संवेदनाएं।”

padmavati, padmavati review, padmavati movie review, padmavat, padmavat movie review, padmavat movie, padmavat review, padmavati controversy, padmavati latest news, padmavati movie, padmavat protest, padmavati protest, padmavati live news, padmavati news in hindi, deepika padukon, ranveer singh, deepika padukon, live news updates Padmaavat Protest: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में रानी पद्मावत बनीं दीपिका पादुकोण।

बंगाल की मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया देवी का जन्म म्यामांर में हुआ था। सुप्रिया के पिता गोपाल चंद्र बनर्जी पेशे से वकील थे। सुप्रिया के निधन के बाद पूरा बंगाल फिल्म जगत शोक में है। सुप्रिया देवी की इस वक्त आयु 83 साल की थी। सुप्रिया देवी ने फिल्म ‘मेघे ढाका तारा’ के अलावा ‘संयासी राजा’, ‘स्वरलिपि’, ‘कोमल गांधार’, ‘अनारकली’, ‘देवदास’ और कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अलाउद्दीन खिलजी के बाद अब देशभक्त फौजी का किरदार निभाना चाहते हैं रणवीर सिंह
2 पहले की जमकर तारीफ, फिर सौरभ गांगुली पर रानी मुखर्जी ने दाग दिया मुश्किल सवाल, देखें वीडियो
3 पद्मावत विरोध की आग में अजय देवगन भी झुलसे, उनके सिनेमाहॉल में हुई तोड़फोड़