ताज़ा खबर
 

लता मंगेशकर गा रही थीं गाना तभी संजय दत्त ने कर दी ऐसी हरकत; परेशान हो गई थीं स्वर कोकिला; जानिए फिर क्या हुआ

उस वक्त स्कूल में भी संजय दत्त ड्रम बजाया करते थे। इतना ही नहीं, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने एक बार बताया था कि संजय दत्त जब स्कूल में ड्रम बजाने की प्रैक्टिस करते थे तो ऐसे में उन्हें घर पर सुनील दत्त ने ड्रम सेट लेकर दिया था।

संजय दत्त, लता मंगेशकर (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

स्वर कोकिला लता मंगेशकर जब गाती हैं तो अपने आप में गुम हो जाती हैं। ऐसा ही एक किस्सा है जब एक बार एक लाइव कॉन्सर्ट में लता मंगेशकर गाना गाने पहुंची थीं। लेकिन उस दिन उन्हें गाने में बहुत परेशानी आ रही थी। इसके पीछे की वजह थे- संजय दत्त। बात उन दिनों की है जब संजय दत्त बहुत छोटे थे और उन्हें इंस्ट्रूमेंट्स बजाने का बहुत शौक चढ़ा था।

उस वक्त स्कूल में भी संजय दत्त ड्रम बजाया करते थे। इतना ही नहीं, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने एक बार बताया था कि संजय दत्त जब स्कूल में ड्रम बजाने की प्रैक्टिस करते थे तो ऐसे में उन्हें घर पर सुनील दत्त ने ड्रम सेट लेकर दिया था। तो संजय दत्त उसे खूब बजाते थे। संजू सिर्फ एक ही तरह का ड्रम बजा कर घरवालों को परेशान करते रहते थे।

एक बार सुनील दत्त को देश से बाहर एक म्यूजिकल कॉन्सर्ट के लिए जाना था। जिसमें बहुत सारे कलाकार एक साथ जा रहे थे। जब संजय दत्त को पता चला तो उन्होंने अपने पिता से कहा कि वह भी उनके साथ जाना चाहते हैं। लेकिन सुनील दत्त ने उन्हें लेजाने से मना कर दिया। संजय दत्त अपने पिता के पीछे पड़ गए कि वह भी उनके साथ कॉन्सर्ट के लिए बांग्लादेश जाएंगे।

उन्होंने संजय दत्त को बताया कि इस कॉन्सर्ट में वो ही जा सकते हैं जो कुछ न कुछ इंस्ट्रूमेंट बजाते हैं। ऐसे में संजू ने कहा कि वह भी एक इंस्ट्रूमेंट बजाएंगे। शो जीना इसी का नाम है में सुनील दत्त ने बताया था- लता जी इतनी बड़ी सिंगर हमारे साथ बांग्लादेश गई थीं। तो इसने भी कहा कि मैं भी जाऊंगा। मैंने कहा कि तुम जा नहीं सकते क्योंकि उसमें सब कलाकार ही जा रहे हैं। तुम्हें कुछ न कुछ प्ले करना पड़ेगा। ये उस वक्त स्कूल से छुट्टियों में घर आया हुआ था। तो इसने कहा कि जी मैं मैं बांगो बजाऊंगा।’

सुनील दत्त ने आगे बताया- हम इसको ले गए। तो जब लता जी आईं स्टेज पर गाने के लिए तो सारे म्यूजीशियन्स एक साथ लाइन में बैठे थे। तो उन्होंने गाना शुरू किया। लेकिन बीच में वो गाते गाते रुक गईं। बांगो गलत बज रहा था। लता जी ने पीछे मुड़के देखा, उन्हें गुस्सा बहुत आया। लेकिन जब उन्होंने संजय को पीछे बैठा देखा कि बांगो बजा रहा है तो उन्होंने कहा-बजाते रहो और हंसने लगीं।

ऐसा ही एक किस्सा है, जब संजय दत्त की पहली फिल्म रॉकी बनकर तैयार हुई उस वक्त परिवार संजू की पहली फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड था। लेकिन दूसरी तरफ मां नरगिस बहुत बीमार थीं। उनकी हालत इतनी खराब थी कि वह बेड से भी नहीं उठ सकती थीं।  बावजूद इसके नरगिस अपने बेटे संजू की पहली फिल्म देखना चाहती थीं। ऐसे में वह सुनील दत्त से जिद करने लगीं कि उन्हें रॉकी का प्रेमियर देखना है। 

Next Stories
1 जब-जब पर्दा डालते हैं तब-तब गलती दिख जाती है- PM मोदी के भाषण पर रवीश कुमार ने यूं कसा तंज
2 दामाद अक्षय कुमार के लिए राजेश खन्ना ने कह डाली थी ये बात, बोले थे काका-‘ये सब मेरी बेटी को मत बताना? ‘
3 शाहरुख खान को जिस DDLJ ने बनाया सुपरस्टार, उसी को की थी चार बार रिजेक्ट; इसलिए नहीं करना चाहते थे रोमांटिक रोल
ये पढ़ा क्या?
X