ताज़ा खबर
 

लग जा गले कि फिर ये हसीन रात हो ना हो… रिजेक्ट हो गया था गाना, डायरेक्टर ने दूसरी बार सुना तो करने लगा अफसोस

हिट गाना 'लग जा गले कि फिर ये हसीन रात हो ना हो' आज भी दर्शकों के बीच पसंद किया जाता है। पहले फिल्म के निर्देशक ने इस गाने को लेने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में इसे फिल्म में शामिल किया गया और ये फिल्म का हिट गाना रहा।

गाने लग जा गले में एक्ट्रेस साधना के साथ मनोज कुमार।

फिल्म ‘वो कौन थी’ का हिट गाना ‘लग जा गले कि फिर ये हसीन रात हो ना हो’ आज भी दर्शकों के बीच पसंद किया जाता है। इस गाने को रिलीज हुए करीब 55 साल बीत चुके हैं लेकिन अभी भी गाने का जादू दर्शकों पर बरकरार है। 1964 में आई फिल्म वो कौन थी के इस गाने को फिल्म के लीड एक्टर मनोज कुमार और साधना पर फिल्माया गया था। इसमें दोनों चांदनी रात में एक दूसरे से रोमांस करते दिखे थे। गाना इतना बड़ा हिट रहा कि आज भी इसे लोग गुनगुनाते हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इस हिट गाने को पहले फिल्म में लेने से ही मना कर दिया गया था।

इस सुपरहिट गाने को फेमस सिंगर लता मंगेशकर ने अपनी सुरीली अवाज दी थी। गाने में उनकी आवाज का ऐसा जादू था कि इसने सभी के दिलों में जगह बना ली, लेकिन क्या कोई सोच सकता है कि इस हिट गाने को पहले फिल्म में लेने से ही इनकार कर दिया गया था। गाने को फिल्म का हिस्सा बनाने से मना किसी और ने नहीं बल्कि फिल्म के निर्देशक राज खोसला ने किया था। इस बात से फिल्म के संगीतकार मदन-मोहन काफी परेशान थे। मदन-मोहन ने एक्टर मनोज कुमार से कहा कि ‘एक बार फिर निर्देशक राज खोसला से फिल्म के इस गाने को लेकर बात करो और उन्हें ये गाना एक बार सुनाओ।’

इस पर मनोज कुमार ने निर्देशक से बात की और उन्हें यह गाना सुनाया। जब राज खोसला ने इस गाने को दोबारा सुना तो वह इस गाने पर अपना दिल दे बैठे। उन्होंने तुरंत गाने को फिल्म में लेने के लिए हांमी भर दी। वहीं जब उनसे पूछा गया कि इस गाने को पहली बार में क्यों रिजेक्ट कर दिया था। तब वह बड़े शर्मिंदा होते हुए बोले उस समय मेरा ध्यान कहीं और रहा होगा। नहीं तो यह गाना भला कौन रिजेक्ट कर सकता है। इस तरह गाने को फिल्म का हिस्सा बनाया गया और उनका यह फैसला फिल्म के फेवर में रहा।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App