ताज़ा खबर
 

सत्ता का चरित्र कभी बदलेगा या सरकार ही बदलती रहेगी? – गुजरात सरकार पर भड़के कुमार विश्वास, CM से की शिकायत, जानिए वजह

डॉ. कुमार विश्वास सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो आए दिन अपने ट्वीट के जरिए सुर्खियों में बने रहते हैं। ताज़ा मामला गुजरात सरकार से जुड़ा है। हाल ही में गुजरात सरकार पर अपना गुस्सा निकालते हुए कुमार ने लिखा...

Kumar Vishwas, Kumar vishwas tweet, kumar vishwas on gujrat goverment, kuamr vishwas latest news,गुजरात सरकार पर भड़के कुमार विश्वास, CM से की शिकायत

जाने-मानें कवि डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो आए दिन ट्विटर पर पोस्ट शेयर कर तमाम राजनैतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त करते रहते हैं। ताज़ा मामला गुजरात सरकार से जुड़ा हुआ है। जहां सूरत में रात के वक्त कर्फ्यू है और उसे सही से लागू करने के लिए पुलिसकर्मी अपनी ओर से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यहां राज्य सरकार के एक मंत्री के समर्थकों ने ही उसका उल्लंघन किया और उन्हें ऐसा करने पर टोकने वाली महिला पुलिसकर्मी को इस्तीफा देना पड़ गया। इस पर कुमार विश्वास भड़क गए और उन्होंने ट्वीट कर गुजरात सरकार पर तंज कसा है।

कुमार ने गुजरात के सीएम विजय रुपानी को टैग करते हुए लिखा, ‘तो फिर क्या तय किया विजय रुपानी जी? सत्ता का चरित्र कभी बदलेगा या हर बार बस सरकार ही बदलेगी? उस सीनियर को जूनियर करिए और इस बहादुर जूनियर को सीनियर बनाइए।’ गौरतलब है कि शुक्रवार देर रात सूरत में मंत्री के कुछ समर्थक सरकारी नियमों और दिशानिर्देशों को ताक पर रख कर उनका सरेआम उल्लंघन करते दिखे। ये लोग कर्फ्यू के बावजूद बिना मास्क लगाए घूम रहे थे। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी ने इन लोगों से कई सवाल पूछते हुए उन्हें घर जाने की सलाह दी।

लेकिन उसकी बात को खारिज करते हुए उन लोगों ने राज्य सरकार के मंत्री के बेटे को फोन किया। जिसके बाद महिला पुलिसकर्मी को उसके अधिकारी ने वहां से जाने का आदेश दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना से आहत महिला कांस्टेबल ने इस्तीफा दे दिया। इसी बात को लेकर कुमार विश्वास ने सीएम से शिकायत करते हुए महिला पुलिस कर्मी को सीनियर और उसे वहां से जाने का निर्देश देने वाले अफसर को जूनियर बनाने की मांग की है।

वहीं इस मामले पर कुमार विश्वास के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता कीर्ति आज़ाद ने लिखा, ‘तो कुमार विश्वास आप इनसे कुछ और अपेक्षा रखते हैं? आनंद लीजिये’ जिसका जवाब देते हुए कुमार ने उनसे चुटकी लेते हुए लिखा, ‘भैया हमारी तो बस “आप” से अपेक्षा थी।’ वहीं यूजर्स भी कुमार के इस ट्वीट पर गुजरात सरकार पर निशाना साधते हुए नज़र आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘सत्ता का नशा सिर चढ़ कर नाच रहा है,नौकरशाह इनकी चापलूसी में व्यस्त हैं।और ईमानदार,कर्तव्य परस्त अफ़सर क़ीमत चुका रहे हैं। उम्मीद करना व्यर्थ है सर “न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अनुपम खेर के परिवार में चार कोरोना पॉजिटिव, रणबीर और नीतू कपूर के पॉजिटिव होने को रिद्धिमा ने बताया अफवाह
2 कोरोना पॉजिटिव होने से तीन दिन पहले अमिताभ बच्चन ने शेयर की थी कविता, ‘वक्त ही तो है, गुजर जाएगा…’
3 कोविड-19: अनुपम खेर के परिवार में चार लोग कोरोना पॉजिटिव, कोकिला बेन अस्पताल में मां भर्ती
ये पढ़ा क्या?
X