जिनकी खुद की प्रासंगिकता सत्ता की गुलामी से बरकरार है, उनकी टिप्पणी से फर्क नहीं पड़ता- कंगना रनौत पर कुमार विश्वास का तंज

कंगना रनौत के बयान पर अब मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी तंज कसा है और कहा है कि उनकी टीका-टिप्पणी से फर्क नहीं पड़ता है।

kangana ranaut, kumar vishwas
कंगना रनौत पर कुमार विश्वास का तंज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने भारत की आजादी पर भी विवादित बयान दिया था और कहा था कि 1947 में देश को आजादी नहीं, भीख मिली थी। असली स्वतंत्रता 2014 में मिली थी। एक्ट्रेस के इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार उनका विरोध करती नजर आई, साथ ही पद्मश्री वापस लेने की भी मांग की। वहीं हाल ही में मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी कंगना रनौत पर ट्वीट कर तंज कसा है।

कुमार विश्वास ने कंगना रनौत के बयान पर निशाना साधते हुए लिखा, “आजादी महान देशों को अनगिनत शहादतों से मिलती है। हमें आपको मिली है तो इसका आदर करिए और इसे अक्षुण्ण रखने का सोचिए। जिनकी स्वयं की प्रासंगिकता, तात्कालिक सत्ताओं की गुलामी के कारण बरकरार है, उनकी टीका-टिप्पणियों से हमारे महान और गौरवशाली शहीदों के सम्मान पर कोई फर्क नहीं पड़ता।”

कंगना रनौत के बयान पर किया गया कुमार विश्वास का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, साथ ही यूजर इसपर खूब कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “भीख में ‘अवॉर्ड’ मिल सकता है देश को आजादी नहीं।”

प्रमिला नाम की यूजर ने कुमार विश्वास के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “ऐसे ही विवादित बयान देने से अवॉर्ड मिलते हैं। पब्लिसिटी मिलती है, फिर राजनीति में आ सकते हैं। आसानी से टिकट मिल जाती है और फिर मंत्री बन सकते हैं। शॉर्टकट है।” वहीं पवन राय नाम के यूजर ने कुमार विश्वास पर तंज कसते हुए लिखा, “कांग्रेस कब ज्वॉइन कर रहे हैं सर।”

बता दें कि कंगना रनौत के बयान से भाजपा ने भी असहमति जताई है। ‘आज तक’ के ‘हल्ला बोल’ कार्यक्रम में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि हम कंगना रनौत के बयान से सहमत नहीं हैं। दिल्ली भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने भी कंगना रनौत की निंदा की और कहा, ‘स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है।’ वहीं चंद्रकांत पाटिल ने कहा, “स्वतंत्रता के लिए देश के संघर्ष पर कंगना का बयान पूरी तरह गलत है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट