इनसे कुछ नहीं संभलता तो ये राम और गाय ले आते हैं- BJP पर बोल पड़े थे कुमार विश्वास, PM मोदी पर भी कसा था तंज

कुमार विश्वास ने अपने इंटरव्यू में भाजपा और मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा से कुछ नहीं संभलता तो वह बीच में राम और गाय को ले आते हैं।

Kumar Vishwas, Ventilator, 10% duty on Ventilator, WTO, Modi Government
कुमार विश्वास (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के नेता रह चुके कुमार विश्वास अपने मुखर अंदाज से हमेशा चर्चा में रहते हैं। उन्होंने समसामयिक मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार पर भी तंज कसने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इससे इतर कुमार विश्वास का एक पुराना वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें वह राज्यसभा टीवी को इंटरव्यू देते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में कुमार विश्वास कश्मीर के मुद्दों पर चर्चा करते हुए भाजपा और मोदी सरकार पर भी तंज कसते हुए नजर आए। अपने एक बयान में उन्होंने कहा कि भाजपा से कुछ नहीं संभलता तो वह बीच में राम और गाय को ले आते हैं।

इंटरव्यू में कुमार विश्वास से पूछा गया कि ‘भारत माता की जय’, इस बात पर डिबेट करना क्या सही था? इस सवाल का जवाब देते हुए कुमार विश्वास ने कहा, “ये बहुत ही मूर्खतापूर्ण बात है। ये जबरन लोगों को वंदे मातरम बोलने के लिए कहते हैं। अरे मैं यह कहता हूं कि जब एक ईमान वाला मुसलमान सजदा करता है तो उसका हर बार वंदे मातरम होता है।”

कुमार विश्वास ने सवाल का जवाब देते हुए आगे कहा, “ये मुद्दा कुछ नहीं, केवल नागपुर और हैदराबाद का डब्ल्यू डब्ल्यू एफ है। क्योंकि इन्हें मुख्य मुद्दों से ध्यान हटवाना है। जब इनसे कुछ नहीं संभलता तो यह राम ले आते हैं। इसके बाद भी कुछ नहीं होता तो यह गाय ले आते हैं।”

कुमार विश्वास यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद यह ‘भारत माता की जय’ ले आते हैं। अफजल गुरू दिल्ली में तो देशद्रोही है, लेकिन एनआईटी में वह देशभक्त है। मैं कहना चाहता हूं कि न तेरा है न मेरा है, यह हिंदुस्तान सबका है। न समझी गई ये बात तो नुकसान सबका है।”

कुमार विश्वास ने पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए आगे कहा, “इस देश के लिए पीएम मोदी भी जरूरी हैं और देश के लिए केजरीवाल भी जरूरी हैं। ये मत कीजिए कि आप ही ठीक हैं, बाकी सब पाकिस्तान चले जाएं। हम तो गए नहीं, इनके ही प्रधानमंत्री वहां जाकर कहवा पी आए। जो फर्जी राष्ट्रवाद आपने लोगों पर फेंका था, जो देशभक्ति की दुकान चलाई थी। आखिर में आपका ही सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया था। देश बनाना है तो मिलकर चलिए।”

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब कुमार विश्वास ने पीएम मोदी या भाजपा पर इस तरह तंज कसा हो। अपने एक पुराने वीडियो में कुमार विश्वास ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि वह उन लोगों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं, जो भद्र महिलाओं को गालियां देते हैं। इसके साथ ही कुमार विश्वास ने पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा था कि वह रात को अटल बिहारी वाजपेयी का भाषण देखा करें कि वह कैसे बोलते थे और कुछ नहीं।

अपडेट
X