scorecardresearch

तब भी मेरे जैसे लोग पागल कहे जाते थे और आज भी…’ पंजाब में लगे भिंडरावाले-खालिस्तान के समर्थन में नारे तो फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा

आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में जमकर वबाल हुआ।

तब भी मेरे जैसे लोग पागल कहे जाते थे और आज भी…’ पंजाब में लगे भिंडरावाले-खालिस्तान के समर्थन में नारे तो फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा
मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास (फोटो क्रैडिट-इंस्टाग्रामkumarvishwas)

पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर भिंडरावाले और खालिस्तान के समर्थन में कथित तौर पर रैली निकाली गई और नारे लगाए गए। इसे लेकर मशहूर डॉ. कवि कुमार विश्वास ने नाराजगी जताई है। कुमार विश्वास ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारी संख्या में लोग नारेबाजी कर रहे हैं। जुलूस के साथ कुछ पुलिसकर्मी भी चलते दिख रहे हैं।

कुमार विश्वास ने इस जुलूस का वीडियो शेयर करते हुए लिखा,”लोग पूछते हैं कि इतना बड़ा देश बंटा कैसे था? ऐसी सुनियोजित साजिशों और हमारी ये सहने की आदतों के कारण। तब भी मुझ जैसे लोग पागल कहे जाते थे, आज भी। जब मैंने बोला तो लोगों ने नहीं सुना। देश की सारी पार्टियां चुप बैठी हैं और भारत मां के आंचल को फाड़ने की योजना बनाने वाला मुखर। आज का पंजाब।”

कुमार के इस ट्वीट पर यूजर्स ने भी प्रतिक्रिया दी है। सनी सिंद्धू नाम के एक यूजर ने कुमार का पुराना ट्वीट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा था, देश मेरी चेतावनी याद रखे। विशाल ने लिखा,”अरे साहब आप BJP के ऊपर भी कुछ बोल दीजिए, विदेशों में डंका बज रहा है।”

नदीम नाम के यूजर ने लिखा,”अरविंद केजरीवाल कहां है?” जयेश राठौड़ ने लिखा, ”गृह मंत्री को खबर नहीं है या वो राजनीति कर रहे हैं।” जिसपर अविरल बाजपेयी ने लिखा, ”गृह मंत्री कश्मीर फाइल्स देखने में व्यस्त हैं।”

रत्नाकर यादव ने लिखा,”पिछले 8 वर्षों से हिंदू, मुस्लिम, मंदिर, मस्जिद हो रहा है, यदि आप उसपर भी मुखर होते, मौजूदा निजाम की आलोचना करते तो हर व्यक्ति आपकी बात सुनता और मानता। परंतु आप राजनीति कर रहे थे और अपनी खीझ निकाल रहे थे।”

वहीं कुमार विश्वास पैरोडी ट्विटर हैंडल से लिखा गया,” पंजाब के वर्तमान सत्ताधारी राजनीतिक दल से कोई अधिक अपेक्षा भी नहीं, किंतु देश में अलगाववाद से निपटने हेतु केंद्र सरकार का भी उत्तरदायित्व बनता है। पंजाब के अलगाववाद को लेकर केंद्र सरकार भी पूर्ण रूप से आंख पर पट्टी बांधे बैठी है, कम से कम राष्ट्रपति शासन तो लगा सकती है।”

बता दें कि 6 जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में जमकर हंगामा हुआ। लोगों की भीड़ ने मंदिर परिसर में खालिस्तान के नारे लगाते हुए खालिस्तानी अलगाववादी जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर लहराए।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट