ताज़ा खबर
 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं, पेट्रोल-डीजल के दाम सरकार के हाथ में नहीं तो कुमार विश्वास ने यूं मारा ताना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर बयान दिया था, जिस पर मशहूर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने रिएक्ट किया है।

Kumar Vishwas, Poet, Ghaziabad, UP, BJP, Swantantra Dev Singhजाने-माने कवि कुमार विश्वास AAP में भी रह चुके हैं। (Express Photo by Gajendra Yadav)

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सिय़ासत जारी है। जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं, दूसरी ओर रसोई गैस के दाम भी लगातार उछाल पर हैं। इसी बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि तेल की कीमतों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। क्योंकि तेल कंपनियां कच्चे तेल का आयात करती हैं।

निर्मला सीतारमण ने कहा, “पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों का मुद्दा एक ऐसा मुद्दा है, जिसकी कीमत में कटौती के अलावा कोई भी उत्तर जनता को संतुष्ट नहीं कर पाएगा, इसलिए सच्चाई सामने लाने के लिए मैं जो भी कहूं, उसमें लोग यही कहेंगे कि मैं उत्तर देने से बच रही हूं।”

निर्मला सीतारमण ने आगे कहा, “सरकार का पेट्रोल की कीमत पर कोई नियंत्रण नहीं है, तेल कंपनियां कच्चे तेल का आयात करती हैं, रिफाइन करती हैं और फिर उसे वितरित करती हैं।” निर्मला सीतरमण (Nirmala Sitharaman Twitter) के इस बयान पर मशहूर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) का रिएक्शन भी आया है और उन्होंने तंज कसा है।

कुमार विश्वास ने वित्त मंत्री का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते तंज कसा और लिखा, “ईश्वरीय कृपा (बोले तो एक्ट ऑप गॉड)।” कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें, कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी में भी रह चुके हैं। हालांकि बाद में मतभेदों के चलते उन्होंने पार्टी से किनारा कर लिया। वो अक्सर समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखते हैं।

आपको बता दें, तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार का विरोध कर रही हैं। राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजधानी जयपुर में पैदल मार्च के दौरान पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोला था।

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा। उन्होंने पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में बढ़तरी को लेकर कहा था, “महंगाई का विकास!”। लगातार हो रहे इस विरोध से देखा जा सकता है कि बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार विपक्षी पार्टियों और जनता के बीच घिरती नजर आ रही है।

Next Stories
1 गांव में पैदा हुए हैं, सोनिया गांधी की तरह इटली में नहीं- कांग्रेस प्रवक्ता पर भड़क गए संबित पात्रा
2 अमिताभ संग ‘खुदा गवाह’ में काम नहीं करना चाहती थीं श्रीदेवी, कर दिया था साफ इंकार; ‘बिग बी’ ने ऐसे मनाया था
3 सीएम थे तो मनमोहन सिंह को देते थे सलाह, अब अपनी ही बात क्यों नहीं मानते? राकेश टिकैत ने PM मोदी पर यूं कसा तंज
ये पढ़ा क्या?
X