scorecardresearch

कोंकणा सेन शर्मा सहित इन बंगाली कलाकारों ने CAA, NRC का किया विरोध, कहा- कागज नहीं दिखाएंगे

अपर्णा सेन की बेटी कोंकणा सेन शर्मा वीडियो के माध्यम से सरकार पर हमला बोला। कहा, आप लोगों को धार्मिक रेखा में विभाजित करके सर्वाइव नहीं कर सकते, हम कागज नहीं दिखाएंगे।

कोंकणा सेन शर्मा सहित इन बंगाली कलाकारों ने CAA, NRC का किया विरोध, कहा- कागज नहीं दिखाएंगे
कोंकणा सेन और कई बंगाली कलाकारों ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया है।

CAA यानी नागरिकता संशोधन कानून का विरोध जारी है। देशभर के कई हिस्से में इसको लेकर लोग मुखर होकर सड़कों पर उतरे और सरकार से इस कानून को वापस लेने के लिए आवाज उठाए। इस मुहिम में कई बॉलीवुड हस्तियां भी सड़कों पर विरोध स्वरूप उतरीं। अब इस कानून के खिलाफ बंगाली कलाकार भी एकजुट हो चुके हैं। इन कलाकारों ने सरकार से कागज नहीं दिखाने की बात कही है। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें सारे बंगाली कलाकार अपनी भाषा सरकार को निशाने पर लेते हुए किसी भी तरह के कागजात नहीं दिखाने की बात की है।

बंगाल की रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा भी बंगाली कलाकारों के वीडियो में नजर आ रही हैं। इसके आलाव वीडियो में अभिनेता धृतिमान चटर्जी, सब्यसाची चक्रवर्ती, नंदना सेन, स्वस्तिका मुखर्जी निर्देशक सुमिता मुखोपाध्याय और गायक रूपम इस्लाम सहित 12 शख्सियतें भी CAA का विरोध करते नजर आ रहे हैं। विरोध का यह वीडियो ट्विटर पर ‘हम कागज नहीं दिखाएंगे’ हैश टैग के साथ खूब शेयर किए जा रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

इक्का फिल्म निर्माता अपर्णा सेन की बेटी कोंकणा सेन शर्मा वीडियो में कह रही हैं- “आप लोगों को धार्मिक रेखा में विभाजित करके सर्वाइव नहीं कर सकते, हम कागज नहीं दिखाएंगे। वहीं धृतिमान चटर्जी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा- हम में से कुछ लोग अपने आस-पास की स्थिति के बारे में चिंतित हैं।हमने सोचा कि हमें सोशल मीडिया के माध्यम से अपना विरोध दर्ज कराने के लिए कुछ करना चाहिए क्योंकि यह सबसे शक्तिशाली टूल्स है।

 

उन्होंने आगे कहा, हमें तत्काल कुछ करने की आवश्यकता महसूस हुई। वहीं वीडियो में चटर्जी बंगाली में कह रही हैं-“मंदिर नॉय, मस्जिद नोय, देस जुरे चैई अजादी ‘(मंदिर नहीं, मस्जिद नहीं, हम देश भर में आजादी चाहते हैं।” इसके साथ ही बंगाली के सुप्रसिद्ध अभिनेता सब्यसाची चक्रवर्ती ने भी कहा- शशोक अस्बे, शशोक जाबे, कगोज अमरा देखबो ना (शासक आएंगे और जाएंगे, लेकिन हम कागजात नहीं दिखाएंगे)।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट