ताज़ा खबर
 

Thugs of Hindostan: फिल्म की ये है कहानी, रिलीज से पहले ही जानें आमिर खान-अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म की स्टोरी

Thugs of Hindostan Movie: फिल्म की खासियत असके क्लाइमेक्स को बताई जा रही है। इस क्लाइमेक्स को गोपनीय रखने के लिए इसे विदेश में शूट किया गया ताकि किसी भी तरह से ये लीक ना हो सके।

Tamilrockers 2018, Thugs of Hindostan Full Movie Leak Online for Download: यशराज प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान तमिल रॉकर्स वेबसाइट पर लीक की गई है।

Thugs of Hindostan Movie: यशराज प्रोडक्शन्स की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का इंतजार कर रहे फैंस को राहत मिलने वाली है। आमिर खान और अमिताभ बच्चन की ये फिल्म दिवाली के अगले दिन बाद यानी 8 नवंबर को रिलीज हो रही है। हालांकि इस फिल्म को पहले यश चोपड़ा के जन्मदिन पर रिलीज करने का प्लान बनाया गया था लेकिन दिवाली की छुट्टी को देखते हुए इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए 8 नवंबर कर दिया। हालांकि फिल्म का ट्रेलर यश चोपड़ा के जन्मदिन पर रिलीज कर दिया गया था। ट्रेलर ने दर्शकों में कहानी को लेकर काफी उत्सुकता पैदा कर दी है। रिलीज से पहले जानिए फिल्म की कहानी क्या है।

Thugs of Hindostan की कहानी 1839 में आए ‘कंफेशन ऑफ द ठग्‍स’ नाम के नॉवेल पर बेस्ड है। इस नॉवेल में जो कहानी है वो 1790 से 1805 के बीच की है। इस उपन्यास में ब्र‍िटिश इंडिया रूल के टाइम उत्‍तर प्रदेश में सक्रिय ठग्‍स की कहानी बताई गई है, जो अंग्रेजी हुकूमत के लिए लिए सिरदर्द बन गए थे।

ये फिल्‍म भी इसी के ईर्द-गिर्द बुनी गई है। फिल्म में आमिर खान फिरंगी नाम की भूमिका अदा की है। फिरंगी यूपी के कानपुर में गोपालपुर का रहने वाला है। महानायक अमिताभ बच्‍चन इस फिल्म में एक ठग का किरदार प्ले कर रहे हैं। अमिताभ के किरदार का नाम है आजाद, जो भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ता है। आजाद अंग्रेजों के जहाज लूट लेता है। जब ब्रिटिश सरकार इस ठग से परेशान हो जाती है तो उसके खिलाफ उसके ही जैसे एक ठग को खड़ा करती है, जिसका नाम है फिरंगी। वह आजाद के खिलाफ लड़ता है, लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का एहसास होता है। वह आजाद के साथ मिल जाता है और फिर दोनों अंग्रेजों के छक्‍के छुड़ा देते हैं।

तो कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी। फिल्म में अमिताभ बच्चन और आमिर खान के अलावा कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं। फिल्म के जितने गाने भी अभी तक रिलीज हुए हैं वो सब के सब हिट हो गए हैं। फिल्म की खासियत असके क्लाइमेक्स को बताई जा रही है। इस क्लाइमेक्स को गोपनीय रखने के लिए इसे विदेश में शूट किया गया ताकि किसी भी तरह से ये लीक ना हो सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App