ताज़ा खबर
 

जब सेट पर बिकनी पहन कर आ गई परेश रावल की पत्नी

साल 1979 में स्वरूप संपत ने मिस इंडिया कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया और खिताब अपने नाम किया था। इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत को रिप्रेजेंट किया था।

अब स्वरूप संपत दिव्यांग (डिसेबल्ड) बच्चों को एक्टिंग सिखाती हैं।

करीब 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके परेश रावल बॉलीवुड के जाने माने स्टार हैं। लेकिन कम ही लोग हैं जो परेश रावल के परिवार के बारे में जानते हैं। आज हम आपको परेश रावल की पत्नी के बारे में बता रहे हैं। परेश रावल की पत्नी का नाम स्वरूप संपत है। स्वरूप साल 1979 में मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। वही उन्होंने कई फिल्मों और कई टीवी शो में भी काम किया है। आपने 2016 में आई अर्जून कपूर और करीना कपूर स्टारर फिल्म ‘की एंड का’ में भी करीना कपूर की मां के रोल में स्वरूप संपत को देखा होगा। लेकिन स्वरूप की एक फिल्म ऐसी थी जिसकी वजह से वे काफी विवादों में रही थीं।

दरअसल, स्वरूप संपत ने एक फिल्म में बिकनी पहन कर सभी को चौंका दिया था। वैसे तो स्वरूप संपत सन् 1981 में अपनी पहली फिल्म ‘नरम गरम’ से बॉलीवुड में एंट्री कर ली थी। लेकिन 1984 में कमल हासन-रीना रॉय स्टारर फिल्म ‘करिश्मा’ में जब स्वरूप बिकिनी में नजर आईं तो उनके परफेक्ट फिगर को देखकर सभी हैरान रह गए थे।

HOT DEALS
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15803 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15590 MRP ₹ 17990 -13%
    ₹0 Cashback

आपको बता दें कि साल 1979 में स्वरूप संपत ने मिस इंडिया कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया और खिताब अपने नाम किया था। इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत को रिप्रेजेंट किया था। स्वरुप ने ‘ये दुनिया गजब की’, ऑल द बेस्ट, ‘ये जो है जिंदगी’ और टेक इट ईजी जैसे सीरियल्स में काम किया है। टीवी कॉमेडी शो ‘ये जो है जिंदगी’ में काम किया, जो काफी हिट हुआ। इसमें वो दिवंगत एक्टर शफी इनामदार की वाइफ के रोल में दिखी थीं। कहा जाता है कि इस सीरियल की खातिर उन्होंने कई इम्पॉर्टेन्ट शोज के ऑफर भी ठुकरा दिए थे।

अब स्वरूप संपत दिव्यांग (डिसेबल्ड) बच्चों को एक्टिंग सिखाती हैं। इसके अलावा उन्होंने कुमकुम बनाने वाली कंपनी श्रृंगार के लिए मॉडलिंग भी की है। गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बच्चों के लिए होने वाले एजुकेशन प्रोग्राम का हेड सिलेक्ट किया था।

स्वरूप संपत ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इनमें से ‘नरम गरम’ (1981), ‘हिम्मतवाला’ (1983), ‘करिश्मा’ (1984) और ‘साथिया’ (2002), सप्तपदी (2013) और ‘की एंड का’ (2016) प्रमुख हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App