इस महाराजा के इश्‍क में गिरफ्तार थीं लता मंगेशकर, मगर किस्‍मत को कुछ और ही मंजूर था

राज सिंह हमेशा अपनी जेब में एक रिकॉर्डर रखते थे जिसमें लता के गाने होते थे। उस वक्त तक राज लता को प्यार से मिट्ठू कहकर भी पुकारने लगे थे।

Lata Mangeshkar, Indian playback singer Lata Mangeshkar, occasional music composer Lata Mangeshkar, Lata Mangeshkar most respected playback singers in India, Shevanti Mangeshkarलता मंगेशकर।

आज 88वां जन्मदिन मना रहीं लता मंगेशकर को सुरों के दुनिया की रानी कहना गलत नहीं होगा। 28 सितंबर 1929 में इंदौर में जन्मीं लता मंगेशकर भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय सिंगर हैं। लता जी ने करीब 30 भाषाओं में गानें गाएं हैं। क्या आप जानते हैं सुरों की रानी की लाइफ में भी एक वक्त था जब उनका दिल एक रियल राजा पर आ गया था? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं, लता मंगेशकर की लव लाइफ के बारे में रोचक बातें।

दरअसल यह उस वक्त की बात है जब लता को कम ही लोग जानते थे। उनके छोटे भाई हृदयनाथ मंगेशकर को क्रिकेट खेलने का शौक था और वो अपने बेस्ट फ्रेंड राज सिंह के साथ क्रिकेट खेलते थे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लता मंगेशकर को अपने भाई के दोस्त राज सिंह से प्यार हो गया था। राज सिंह डूंगरपूर के महाराज थे। एक बार जब लता जी के भाई के साथ क्रिकेट खेलने के बाद डूंगरपूर के महाराज राज सिंह भी आए तो उस समय की दोनों पहली मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात में ही दोनों एक-दूसरे को पंसद करने लगे थे।

लता मंगेशकर और राज सिंह।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

कहा जाता है कि राज सिंह हमेशा अपनी जेब में एक रिकॉर्डर रखते थे जिसमें लता के गाने होते थे। उस वक्त तक राज लता को प्यार से मिट्ठू कहकर भी पुकारने लगे थे। लता का नाम उस वक्त फेमस हस्तियों में गिना जाने लगा था। इसलिए मीडिया में भी लता और राज के रिश्तों की काफी चर्चा होती थी।

राज तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। लता और राज एकदुसरे से शादी करना चाहते थे। राज लता से 6 साल बड़े भी थे। कहा जाता है कि राज ने अपने माता-पिता से वादा किया था कि वो किसी भी आम घर की लड़की को राजघराने की बहु नहीं बनाएंगे। इसलिए उन्होंने अपनी पूरी लाइफ में कभी भी शादी नहीं की। राज को क्रिकेट का भी बहुत‌ शौक था। इसके चलते वो कई सालों तक बीसीसीआई से जुड़े रहे।

वहीं लता मंगेशकर ने भी शादी नहीं की है। उनका कहना है कि उन पर घर वालों की जिम्मेदारी थी इसलिए उन्होंने कभी शादी नहीं की। बता दें कि 12 सितंबर 2009 को राजसिंह का देहांत हो गया था।

Next Stories
1 सलमान खान के शो बिग बॉस-11′ में हिना खान के बाद सामने आया इस TV स्टार का नाम!
2 रणबीर कपूर के बर्थडे पर मां ने शेयर की थ्रोबैक तस्वीर, बहन और पिता ने इस अंदाज में किया विश
3 अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ की गर्लफ्रेंड्स को न्यू इयर ईव पर तब कार में क्यों बितानी पड़ी थी पूरी रात?
यह पढ़ा क्या?
X