ताज़ा खबर
 

मॉडल से कम नहीं हैं अरबों-खरबों कमाने वाली इन शख्सियतों की बीवियां, कोई बीए पास तो कोई बीकॉम

इन अरबपतियों की वाइव्‍स सोशल वर्क में भी काफी एक्टिव रहती हैं। खास बात यह है कि इनका फोकस एजुकेशन के क्षेत्र में ज्‍यादा होता है।
नताशा पूनावाला और नीता अंबानी।

भारत में अमीर बिजनेस के बारे में अक्सर कोई ना कोई चर्चा होती रहती है। लेकिन उनके बिजनेस में अपनी भूमिका निभाने वाली खूबसूरत पत्नियों के बारे में कम ही लोग जानते हैं। आज हम आपको अरबों-खरबों में कमाने वाली इन शख्सियतों की वाइव्स के बारे मे बता रहे हैं जो किसी मॉडल से कम नहीं लगतीं। इन सभी के लाइफ स्टाइल और ग्लैमरस लुक के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं। लेकिन क्या आप इनकी एजूकेशन के बारे मे जानते हैं? नहीं जानते तो कोई बात नहीं कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

1. नताशा पूनावाला- सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पूनावाला की पत्नी है नताशा पूनावाला। नताशा ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स से बीए(इकॉनोमिक्स) की डिग्री ली हैं।

नताशा मुकेश अंबानी, अमिताभ बच्चन और कई बोलीवुड स्टार्स की पार्टिस में नज़र आ चुकी है। इतना ही नहीं नताशा पेज 3 पार्टीज़ के लिए भी जानी जाती है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूनावाला फेमिली के पास आठ रॉल्स रॉयस कार हैं, जो अपने अपने आप में ही एक बहोत बड़ी बात है।

2. शालू जिंदल- भारत के राजनेता, उद्योगपति और पूर्व सांसद रह चुके नवीन जिंदल की पत्नी हैं शालू जिंदल। नवीन जिंदल जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन हैं। वहीं शालू जिंदल भी बिजनेस की अच्छी-खासी जानकार हैं। उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट में डिप्लोमा किया है।

शालू जिंदल।(फोटो सोर्स- ट्वविटर अकाउंट)

शालू के बारे मे बता दें कि वो एक एक कुचीपुड़ी नृत्यांगना हैं और स्टेज परफॉर्मेंस देती रहती हैं। उन्होंने कुचिपुड़ी को हिंदी गीत-संगीत में ढालकर पूरे उत्तर भारत में लोकप्रिय बनाने की पहल भी की है।

कुचीपुड़ी नृत्य के दौरान शालू जिंदल की एक तस्वीर।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

3. नीता अंबानी- नीता अंबानी मुकेश अंबानी की पत्नी हैं जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। वहीं नीता की एजूकेशन के बारे में अगर बात करें तो उन्होंने मुंबई के नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकॉनोमिक्स से बीकॉम की डिग्री हासिल की है।

#Repost @viralbhayani ••• #NitaAmbani for #voguewomenoftheyear!

A post shared by Nita Mukesh Ambani (@nitamambani) on 

इन अरबपतियों की वाइव्‍स सोशल वर्क में भी काफी एक्टिव रहती हैं। खास बात यह है कि इनका फोकस एजुकेशन के क्षेत्र में ज्‍यादा होता है। यही नहीं, ये खूबसूरत वाइव्‍स गरीब बच्‍चों को पढ़ाने की भी जिम्‍मेदारी उठाती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.