ताज़ा खबर
 

किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है अनिल कपूर और सुनीता की लव स्टोरी

आपने शाहरुख खान- गौरी खान, ऋतिक रौशन और सुजेन खान, सुनील शेट्टी और माना की लव स्टोरी तो काफी बार पढ़ी या सुनी होगी लेकिन क्या आप अनिल कपूर की प्रेम कहानी के बारे में जानते हैं।

980 के दशक मे ंजब अनिल कपूर को खुद को साबित करने के लिए फिल्म स्टूडियो के चक्कर काटा करते थे तभी उनकी प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई थी।

बॉलीवुड में अपने झकास अंदाज से सभी को दीवाना बनाने वाले एक्टर अनिल कपूर आज भी जवान हैं। हाल ही में वह फिल्म मुबारकां में नजर आए थे, उन्हें देखकर शायद ही कोई कह सकता है कि अनिल की वास्तविक उम्र क्या है। इस समय अनिल कपूर 60 साल के हैं, बस दिखते नहीं हैं। वह अपने आपको इस तरह से फिट रखते हैं कि अच्छे-खास जवान भी उन्हें देखकर शर्मा जाए। बॉलीवुड में डेब्यू करने के कुछ समय बाद ही अनिल कपूर इंडस्ट्री में एक सुपरस्टार के तौर पर पहचाने जाने लगे। अनिल ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। लेकिन यहां हम उनकी फिल्मी करियर की नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ की बात कर रहे हैं। आपने शाहरुख खान- गौरी खान, ऋतिक रौशन और सुजेन खान, सुनील शेट्टी और माना की लव स्टोरी तो काफी बार पढ़ी या सुनी होगी लेकिन क्या आप अनिल कपूर की प्रेम कहानी के बारे में जानते हैं। 1980 के दशक में जब अनिल कपूर को खुद को साबित करने के लिए फिल्म स्टूडियो के चक्कर काटा करते थे तभी उनकी प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई थी। एक रोज जब अनिल ऑडिशन देने जा रहे थे तभी उनकी नजर एक लड़की पर पड़ी और उसे देखते ही उनके दीवाने हो गए। वह लड़की कोई और नहीं बल्कि सुनीता थी, उन दिनों सुनीता मॉडलिंग कर रही थी। जब अनिल को किसी तरह से सुनीता का नंबर मिला तो वह उनसे फोन पर बाते करने लगे। इसके बाद दोनों के मुलाकातें भी होने लगी।

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के टॉक शो ‘अप क्लोज एंड पर्सनल विथ पीजे’ में अनिल कपूर ने अपनी और सुनीता के साथ रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा था कि उनकी लाइफ में सुनीता का साथ उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। अनिल बताते हैं कि उन दिनों जब वह सुनीता से मिलने जाया करते थे तो उनके जेब में किराए तक पैसे नहीं होते थे, लेकिन उनका सारा खर्चा सुनीता उठाती थी।

वो सात दिन और मशाल जैसी फिल्मों के बाद जब अनिल को फिल्में मिलनी शुरू हुई तो उनके करीबी ने उन्हें समझाया कि अभी शादी मत कर वर्ना करियर खत्म हो जाएगा। अनिल ने कहा था कि उस दौरान बॉलीवुड में एक शादीशुदा एक्टर के लिए अपनी जगह बनाना काफी मुश्किल होता था।

इस मामले पर अनिल ने काफी ठंडे दिमाग से सोचा कि सुनीता उनके साथ पांच साल से हैं, क्य करियर के लिए उनका साथ छोड़ना सही होगा। इसके बाद लोगों की परवाह किए बिना ही अनिल 19 मई, 1984 को सुनीता के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App