डिंपल की इस बात को सुन अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ने के लिए मजबूर हो गए थे राजेश खन्ना- Know About Bollywood Actor Rajesh Khanna and Wife Dimple Kapadia love story - Jansatta
ताज़ा खबर
 

डिंपल की इस बात को सुन अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ने के लिए मजबूर हो गए थे राजेश खन्ना

बॉलीवुड के सुपरस्टार रजेश खन्ना का इंडस्ट्री में हमेशा से ही एक अलग रूतबा रहा है। 70 और 80 के दशक में राजेश खन्ना ने कई सुपरहिट फिल्में दीं। इन फिल्मों के बाद राजेश खन्ना इंडस्ट्री के नए सुपरस्टार बनकर उभरें।

राजेश खन्ना की जिंदगी में डिंपल को लाने का श्रेय अंजू को ही जाता है। एक दिन पार्टी के दौरान अंजू ने ही डिंपल और राजेश खन्ना की मुलाकात करवाई थीं।

बॉलीवुड के सुपरस्टार रजेश खन्ना का इंडस्ट्री में हमेशा से ही एक अलग रूतबा रहा है। 70 और 80 के दशक में राजेश खन्ना ने कई सुपरहिट फिल्में दीं। इन फिल्मों के बाद राजेश खन्ना इंडस्ट्री के नए सुपरस्टार बनकर उभरें। ये स्टारडम का ताज काफी दिनों तक उनके सिर पर रहा, यही वजह रही कि उन दिनों राजेश खन्ना के सामने दूसरे हीरो बुरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। राजेश खन्ना की शादी डिंपल कपाड़िया से हुई लेकिन सभी जानते हैं कि डिंपल राजेश खन्ना की पहली पसंद नहीं थे। राजेश खन्ना डिंपल से पहले किसी और लड़की के प्यार में पागल थे। फिल्मों में एक्ट्रेसेस के साथ रोमांस फरमाने वाले राजेश खन्ना रियल लाइफ में भी अंजू महेंद्र नाम की लड़की से प्यार करते थे। काफी दिनों तक दोनों एक-दूसरे को डेट करने वाले इस कपल का रिश्ता शादी के बंधन तक नहीं पहुंच पाया। अंजू राजेश खन्ना की कुछ आदतों की वजह से परेशान रहा करती थी। जिस वजह से उनके बीच अक्सर लड़ाई भी होती थी। एक बार तो इतनी बढ़ गई कि अंजू ने राजेश को उनके मेहमानों के सामने काफी बुरा—भला कहा और उन पर खूब ​चिल्लाई और उनकी पार्टी में भी नहीं आईं। राजेश खन्ना की जिंदगी में डिंपल को लाने का श्रेय अंजू को ही जाता है। एक दिन पार्टी के दौरान अंजू ने ही डिंपल और राजेश खन्ना की मुलाकात करवाई थीं।

अंजू के इस व्यवहार से राजेश खन्ना उन दिनों काफी परेशान रहा करते थे। ऐसे में उन्हें एक ऐसे साथी की तलाश थी जो उनकी बातों को समझ सकें। ऐसे समय में डिंपल ने उनका भरपूर साथ दिया। सफलता के नशे में चूर सुपरस्टार राजेश खन्ना उन दिनों काफी कम लोगों से ही मिलना-जुलना पसंद करते थे।

एक दिन किसी पार्टी के दौरान जब राजेश खन्ना किसी कोने में उदास बैठे हुए थे तो उनके पास डिंपल आकर बोलीं जिनकी मुस्कान पर दुनिया मरती है। वह क्यों उदास बैठे हैं। डिंपल की इस बात को सुन राजेश खन्ना उनकी तरफ आकर्षित होने लगे। राजेश खन्ना धीरे-धीरे अंजू को भूल डिंपल से प्यार करने लगे। दोनों अक्सर मिलने लगे, फिर दोनों ने राजी-खुशी शादी कर ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App