जब मां के कहने पर फिरोज खान के साथ इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गईं श्रीदेवी, लेकिन...-Know About Bollywood Actor Feroz Khan made Sridevi Agree to sign his Film Janbaaz - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जब मां के कहने पर फिरोज खान के साथ इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गईं श्रीदेवी, लेकिन…

80 और 90 के दशक में अपनी एक्टिंग से हिंदी सिनेमा में लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी ने कई हिट फिल्मों में काम किया है।

श्रीदेवी अपनी फिल्मों का चयन काफी सोच-समझकर किया करती थी। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

80 और 90 के दशक में अपनी एक्टिंग से हिंदी सिनेमा में लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। श्रीदेवी अपनी फिल्मों का चयन काफी सोच-समझकर किया करती थी। यही वजह है कि उन्होंने कई ऐसी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया जो कि बाद में सुपरहिट साबित हुई। 1986 में आई फिल्म जांबाज के लिए जब फिरोज खान ने श्रीदेवी से बात की तो उन्होंने उसे करने से साफ इनकार कर दिया था। फिरोज खान अपनी फिल्म में जीनत अमान को लेना चाहते थे लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर का दबाब था कि वो फिल्म में श्रीदेवी को कास्ट करें। हालांकि, फिरोज खान श्रीदेवी से खासा प्रभावित नहीं थे लेकिन उस दौर में श्रीदेवी की डिमांड दूसरी एक्ट्रेस के मुकाबले काफी ज्यादा हुआ करती थी। जब फिरोज खान ने श्रीदेवी को अपनी फिल्म जांबाज के बारे में बताया तो उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया।

दरअसल, इस फिल्म में श्रीदेवी का रोल काफी छोटा था और इसके अलावा फिल्म में दूसरी एक्ट्रेस के तौर पर डिंपल कपाड़िया भी थी। ऐसे में श्रीदेवी को डर था कि कहीं उनका स्टारडम गिर ना जाए। लेकिन फिरोज खान भी हार मानने वालों में से कहां थे। उन्होंने इसके लिए श्रीदेवी की मां से बात की। फिरोज खान को काफी अच्छी तमिल बोलने आती थी और उन्होंने इसी का फायदा उठाकर श्रीदेवी की मां को इंप्रेस कर दिया।

मां के कहने पर श्रीदेवी भी फिल्म करने को राजी हो गईं। फिल्म रिलीज हुई और सफल भी रही। लेकिन श्रीदेवी से ज्यादा चर्चा डिंपल की हुई। डिंपल के काम को लोगों ने काफी पसंद किया। इसके बाद श्रीदेवी ने मन बना लिया कि वो भविष्य में फिर कभी फिरोज के साथ काम नहीं करेंगी और उन्होंने उनकी फिल्म ‘यलगार’ से अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद यह रोल नगमा को ऑफर किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App