ताज़ा खबर
 

कभी इस टीवी एक्टर का आशीर्वाद लेने सेट तक पहुंच जाते थे लोग, अब कई सालों से नहीं किया काम

अरुण गोविल खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि शूटिंग के दौरान कई बार लोग उनका आशीर्वाद लेने सेट पर पहुंच जाते थे।
अरुण गोविल।

टीवी स्टार अरुण गोविल ने रामानंद सागर के लिए रामायण (1987-1988) में काम किया था। भले ही उन्होंने बाकी टीवी सीरियल्स भी काम किया हो लेकिन जो पहचान उन्हें रामायण से मिली शायद ही किसी दूसरे टीवी सीरियल से मिली है। इस बात को खुद अरुण गोविल भी मानते हैं। क्या आप जानते हैं शूटिंग के दौरान लोग उनसे आशीर्वाद लेने पहुंच जाते थे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

सभी जानते हैं कि ‘रामायण’ दूरदर्शन का सबसे फेमस टीवी सीरियल रहा है। आपको अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म ‘मुंबई से आया मेरा दोस्त’ का वो सीन तो याद ही होगा जब टीवी पर रामायण शुरू होते ही लोग टीवी को फूलों की माला की माला चढ़ाते हैं, अगरबत्ती और धूपबत्ती लगाकर हाथ जोड़ बैठ जाते हैं। असल में भी कुछ ऐसा ही होता था! अरुण गोविल खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि शूटिंग के दौरान कई बार लोग उनका आशीर्वाद लेने सेट पर पहुंच जाते थे।

वही अरुण गोविल ये भी मानते हैं कि रामायण ने उन्हें जो पहचान दिलाई है शायद ही किसी दूसरे टीवी सीरियल से मिली है। दूसरी ओर उन्होंने ये भी कहा कि रामायण के बाद कभी कोई कायदे का काम ही नहीं मिला।

अरुण गोविल को लोगों ने राम से ज्यादा कुछ भी सोचने से इनकार कर दिया। बता दें कि अरुण ने ‘लव कुश’, ‘कैसे कहूं’, ‘बुद्धा’ , ‘अपराजिता’, ‘वो हुए न हमारे’ और ‘प्यार की कश्ती में’ जैसे कई फेमस टीवी सीरियल्स में भी काम किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App