ताज़ा खबर
 

जानिए इन तीन Khan’s की पत्नियों से जुड़ी ये खास बातें, लाइमलाइट से बनाएं रखती हैं दूरी

सुतपा और इरफान की लव स्टोरी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से शुरु हुई थी। साल 1985 में दोनों ने NSD में एक साथ कदम रखा था। वहीं उनकी मुलाकात हुई और साल 1995 में दोनों ने शादी कर ली थी।

Wong Kar-wai IFFI Aamir Khan Shahrukh Khanमुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आमिर खान के साथ शाहरुख खान।(फाइल फोटो)

बॉलीवुड इंड्रस्टी में शाहरुख खान, आमिर खान और इमरान खान ऐसे नाम हैं जो काफी सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन जितना लाइमलाइट ये स्टार्स बंटौरते हैं उतना इनकी बीवियां मीडिया से दूर पत्नियां रहती हैं। जिस वजह से कम ही लोग हैं जो इन स्टार्स की बीवियों के बारे में जानते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं इनके बारे में कुछ खास बातें।

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान

ये तो सभी जानते हैं कि वो गौरी ही थीं जिन्हें ढूंढने के लिए शाहरुख खान मुंबई आए थे और बाद में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। अगल-अलग धर्मों से होने की वजह से दोनों की शादी में होने में कुछ परेशानियां आई। लेकिन आखिर में जीत प्यार की हुई और शाहरुख खान ने गौरी से शादी कर ली। वहीं बॉलीवुड के किंग खान बनने के बाद भी गौरी मीडिया और बॉलीवुड की चकाचौंध से परे शाहरुख के घर को सजाने और बच्चों की परवरिश करने के साथ-साथ वह एक जानी-मानी इंटीरियर डिज़ाइनर हैं। देश के ही नहीं, विदेशों के भी कई घरों और लक्ज़री अपार्टमेंट्स की इंटीरियर डीज़ाइनिंग करतीं हैं गौरी और अपनी एक पहचान बना चुकी हैं।


आमिर खान की पत्नी किरण राव

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की भी कहानी कुछ ऐसी ही है। साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ की असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करने के दौरान दोनों की मुलाकात हुई फिर मुलाकात प्यार में बदली और आखिर में आमिर ने किरण से शादी कर ली। अब किरण एक लेखिका, निर्देशिका और प्रोड्यूसर हैं जो आमिर के ही बैनर में केवल चुनिंदा प्रोजेक्ट्स पर काम करती हैं।

इरफान खान की पत्नी सुतपा सिकदर

इरफान खान के साथ उनकी पत्नी सुतपा सिकदर।

पीकू और हॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्में करने वाले मंझे हुए बेहतरीन कलाकारों में से एक इरफान खान की पत्नी के बारे में कम ही लोग जानते हैं। सुतपा और इरफान की लव स्टोरी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से शुरु हुई थी। साल 1985 में दोनों ने NSD में एक साथ कदम रखा था। वहीं उनकी मुलाकात हुई और साल 1995 में दोनों ने शादी कर ली थी। सुतपा सिकदर बॉलीवुड में ही एक लेखिका के रूप में काम करती हैं। उनकी मशहूर फिल्मों में ‘खामोशी- द म्यूजिकल’ और ‘शब्द’ हैं। इरफान का कहना है कि उनकी पत्नी सुतपा सिकदर सबसे बड़ी आलोचक होने के साथ उनकी प्रेरणा भी हैं।

Next Stories
1 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेस की फोर्ब्स लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा को मिला यह स्थान
2 PHOTOS: कश्मीर की वादियों में घूम रही हैं आलिया भट्ट, ‘राजी’ के सेट से शेयर की खूबसूरत तस्वीरें
3 इस एक्ट्रेस का सात साल तक ‘शॉटगन’ से रहा अफेयर फिर ऐसा क्या हुआ जो पाकिस्तानी क्रिकेटर से रचा ली शादी
ये पढ़ा क्या?
X