ताज़ा खबर
 

‘किशोर कुमार ने प्रपोज किया तो क्या करोगी?’ जब गोवा पूर्व सीएम के बेटे ने मजाक में पूछा था पत्नी से सवाल; कुछ दिन बाद हो गया था सच

लीना के पति सिद्धार्थ किशोर कुमार के बहुत बड़े फैन थे। वह अकसर उनके गाने गुनगुनाया करते थे। एक बार उन्होंने अपनी पत्नी से पूछ लिया कि 'अगर किशोर कुमार ने तुम्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया तो तुम्हारा जवाब क्या होगा?

लेजेंड सिंगर और एक्टर किशोर कुमार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा लीना चंदवारकर की शादी गोवा के पहले सीएम दयानंद बांदोडकर के बेटे सिद्धार्थ बांदोडकर से हुई थी। लीना चंदवारकर ने राजेश खन्ना के साथ साल 1971 में एक फिल्म की थी- महबूब की मेहंदी। इस फिल्म से वह काफी चर्चा में आ गई थीं। वहीं 1976 में उन्होंने फिल्म ‘बैराग’ में दिलीप कुमार के साथ भी काम किया था।

इसके बाद एक्ट्रेस ने सिद्धार्थ बांदोडकर के साथ अरेंज मैरेज की। लीना के पति सिद्धार्थ किशोर कुमार के बहुत बड़े फैन थे। वह अकसर उनके गाने गुनगुनाया करते थे। एक बार उन्होंने अपनी पत्नी से पूछ लिया कि ‘अगर किशोर कुमार ने तुम्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया तो तुम्हारा जवाब क्या होगा? उस वक्त लीना और सिद्धार्थ लोनावला जा रहे थे। तभी सिद्धार्थ ने किशोर कुमार को रास्ते में देखा।

किशोर कुमार उस वक्त अपनी तीसरी पत्नी योगिता बाली के साथ सफर कर रहे थे। ऐसे में सिद्धार्थ ने पत्नी से ये सवाल किया। सवाल का जवाब देते हुए लीना ने कहा- ‘नहीं, कभी नहीं।’ तब लीना चंदवारकर नहीं जानती थीं जिस किशोर कुमार के लिए उन्होंने ना कहा है वही उनकी जिंदगी में दस्तक देने वाले हैं।

25 साल की उम्र में लीना चंदवारकर विधवा हो गई थीं। नवहिंद टाइम्स के मुताबिक, 18 दिसंबर 1975 की रात लीना और सिद्धार्थ पणजी में हो रही एक पार्टी में जाने की तैयारी कर रहे थे। सिद्धार्थ अपने साथ एक रिवॉलवर हमेशा रखा करते थे। अचानक ही वह पिस्टल का ट्रिगर उनसे दबा और गोली सिद्धार्थ के पेट में जा लगी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हालांकि बाद में वह ठीक होकर घर आ गए थे। 6 नंवबर 1976 को एक बार फिर सिद्धार्थ के पेट में दर्द शुरू हुआ था। उसी दिन उनका जन्मदिन भी था। जब उनकी पीड़ा ज्यादा बढ़ी तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां अगले ही दिन उनका निधन हो गया।

इसके बाद लीना चंदवारकर की जिंदगी में किशोर कुमार की एंट्री हुई। किशोर कुमार पहले ही 3 शादियां कर चुके थे, उनकी लीना से 1979 में पहली मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों की मुलाकातें बढ़नें लगीं। फिर एक वक्त आया जब लेजेंड सिंगर किशोर कुमार और एक्टर लीना ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला ले लिया।

Next Stories
1 लाइमलाइट से दूर रहती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर, जानिये इन दिनों कहां हैं
2 हमारे रिश्ते भारत पाकिस्तान की तरह नहीं, आमिर-किरण की तरह- देवेंद्र फडणवीस से अपने रिश्तों पर बोले संजय राउत
3 कितना भी अच्छा करें लेकिन तवज्जो हॉलीवुड को ही मिलता है- हसीन दिलरुबा की आलोचना पर भड़कीं तापसी पन्नू
ये पढ़ा क्या?
X