ताज़ा खबर
 

गजल किंग को पहली बार में चित्रा ने गाना सुन कर दिया था रिजेक्ट, पर क्यों?

जगजीत तब पहली बार चित्रा से मिल रहे थे। उन्होंने अपना गाना सुनाया था। लेकिन...

जगजीत सिंह किंग ऑफ गजल कहे जाने वाले जगजीत सिंह का आज 77वां जन्मदिवस है। उनका जन्म 8 फरवरी, 1941 को राजस्थान के श्रीनगर में हुआ था। एक से एक गजलें उन्होंने गाई थीं। लेकिन रोमांस के मामले में भी किसी से कम नहीं थे। बचपन से लेकर जवानी तक खूब इश्क फरमाया। पहले प्रेमिका और बाद में पत्नी बनीं चित्रा के साथ भी उन्होंने खूब रास रचाया था। लेकिन क्या आपको पता है कि पहली मुलाकात में उन्होंने जगजीत को रिजेक्ट कर दिया था। जगजीत तब पहली बार चित्रा से मिल रहे थे। उन्होंने अपना गाना सुनाया था। लेकिन उन्हें वह पसंद नहीं आया। झट से उन्होंने जगजीत को रिजेक्ट कर दिया था। तब कहा था कि तुम्हारी आवाज बहुत भारी है।

जगजीत को इससे झटका जरूर लगा था। लेकिन वह पीछे नहीं हटे। वह एक खास गाने का रियाज करते थे। वही गाना सुनाकर उन्होंने चित्रा को मनाया था। एक इंटरव्यू में कहा था कि उन दिनों प्यासा फिल्म आई थी। उसमें गाना था जाने वह कैसे लोग थे जिनके…। वह दिन रात इसी को गाते थे।

चूंकि चित्रा तलत महमूद की फैन थीं। एक बार उन्होंने इस बारे में जगजीत को बताया। वह भी मौका हाथ से जाने नहीं देते थे। उन्होंने चित्रा को खुश करने के लिए महमूद साहब के गाने गाना शुरू कर दिया था। आगे चलकर दोनों ने फिल्म अर्थ और लौंग दा लश्कारा के लिए साथ में गाने कंपोज किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App